logo-image

गोरखपुर में गरजे अमित शाह, कहा- आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब देने में मोदी सरकार ने तनिक भी देरी नहीं की है

अमित शाह आतंकवाद पर हमला बोलते हुए कहा कि पुलवामा में पाकिस्तान प्रेरित आतंकवादियों ने घात लगाकर कायरतापूर्ण हमले में हमारे 40 से ज्यादा जवानों ने शहीद कर दिया

Updated on: 23 Feb 2019, 11:39 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) गोरखपुर में शनिवार (23 फरवरी) को जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने आतंकवाद पर हमला बोलते हुए कहा कि पुलवामा में पाकिस्तान प्रेरित आतंकवादियों ने घात लगाकर कायरतापूर्ण हमले में हमारे 40 से ज्यादा जवानों ने शहीद कर दिया. उनके प्रति हमारे मन में और पूरे देश में संवेदना है, मगर मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमारे वीर जवानों का खून व्यर्थ नहीं जाएगा.

अमित शाह ने कहा, 'पिछले 5 साल के अंदर बीजेपी की सरकार ने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दिया है. चाहे गोली का जवाब गोली से देना हो या सर्जिकल स्ट्राइक करनी हो. मोदी सरकार ने जवाब देने में तनिक भी देरी नहीं की है.'

इसके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष (Bjp President) ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 55 साल तक शासन किया और किसानों को लोन के बोझ के तले दबा दिया, देश में किसान अगर बदहाल हुए हैं तो वो कांग्रेस की सरकारों के कारण हुए हैं.

इसे भी पढ़ें: Pulwama Attack: दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर कसा तंज, पूछा- किसने नापा 56 इंच का सीना?

मोदी सरकार ने दाम का स्वावलंबन, जल का स्वावलंबन, तकनीक का स्वावलंबन, मुद्रा का स्वावलंबन और आर्थिक स्वावलंबन इन 5 सूत्रों के आधार कृषि कल्याण की नीति को आगे बढ़ाया है.

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि मोदी जी की सरकार ने किसानों की सहायता राशि भी बढ़ायी और सहायता की पात्रता भी बढ़ाई है. किसानों की ज्यादा से ज्यादा सहायता मिले ये प्रयास हमारी सरकार ने किए. किसानों के लिए जो सबसे बड़ा काम नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है, वो फसलों का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का है.

अमित शाह ने राहुल गांधी (Rahul gandhi) को चुनौती देते हुए कहा, 'मैं राहुल बाबा और कंपनी को खुली चुनौती देता हूं कि आंकड़ें लेकर मैदान में आ जाये. जिसको चर्चा करनी है करे, बीजेपी सरकार ने जितने समर्थन मूल्य से फसल की खरीद की है, इतना मूल्य अन्य किसी भी सरकार ने नहीं दिया.'

बीजेपी अध्यक्ष ने गाय को लेकर कहा कि गौ माता के संरक्षण के लिए आजादी के बाद पहली बार नरेन्द्र मोदी सरकार ने गौ संवर्धन और गौ संरक्षण के लिए 750 करोड़ रुपये दिया है. गौ संवर्धन और गौ संरक्षण के लिए आजादी के बाद पहली बार कामधेनु आयोग की शुरुआत हुई है. 750 करोड़ रुपये गौ माता के संरक्षण के लिए देने का काम नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है.