logo-image

UP की 8 सीटों पर मतदान समाप्त, जानिए कहां कितने प्रतिशत वोट पड़े

दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 8 संसदीय सीटों पर वोट डाले गए.

Updated on: 19 Apr 2019, 03:20 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के दूसरे चरण में आज उत्तर प्रदेश समेत 12 राज्यों की 95 सीटों पर मतदान समाप्त हो गया है. दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 8 संसदीय सीटों पर वोट डाले गए हैं. इन निर्वाचन क्षेत्रों में कुल मतदाताओं की संख्या 1,41,94,132 थी. मतदान समाप्त होने के बाद चुनाव आयोग ने मतदान प्रतिशत जारी किया है.

लोकसभावार मतदान प्रतिशत

नगीना- 58%

अमरोहा- 64.26%

बुलंदशहर- 57.70%

अलीगढ़- 60.20%

हाथरस- 58.17%

मथुरा- 56.60%

आगरा-55.96%

फतेहपुर सीकरी-57.99%

प्रदेश में दूसरे चरण में कुल 85 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. जिसमें से बीजेपी के 8 प्रत्याशी, कांग्रेस के 8, बीएसपी के 6, एसपी का एक, आरएलडी का 1 और बाकी अन्य एवं निर्दलीय प्रत्याशी हैं. जिलेवार उम्मीदवारों की बात करें तो मथुरा में 13, नगीना में 7, अमरोहा में 10, बुलंदशहर में 9, अलीगढ़ में 14, हाथरस में 8, फतेहपुर सीकरी में 15 और आगरा में 9 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. इनमें महिला प्रत्याशियों की संख्या सिर्फ 10 है.

पुरुष मतदाताओं की संख्या 76,36,857 है और महिला मतदाताओं की संख्या 65,56,504 है, जबकि थर्ड जेन्डर की संख्या 771 है. आगरा लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक मतदाता हैं. यहां मतदाताओं की संख्या 19,34,850 है. जबकि नगीना लोकसभा क्षेत्र में सबसे कम मतदाताओं की संख्या 15,84,111 है. दूसरे चरण के लिए 8,751 पोलिंग सेंटर और 16,163 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

calenderIcon 23:49 (IST)
shareIcon

आबकारी विभाग ने नष्ट करवाई खराब बीयर



नोएडा। आबकारी विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को नोएडा में एक्सपायरी बियर को नष्ट करवाया. बताया जा रहा है कि करीब 1 लाख 24 हजार लीटर बीयर को नष्ट करवाया गया है. जिसका अनुमानित दाम तीन करोड़ रुपये बताया जा रहा है. आबकारी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक यह बीयर इस्तेमाल करने लायक नहीं थीं. वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में यह कार्रवाई हुई है.

calenderIcon 23:18 (IST)
shareIcon

वाराणसी के सर्किट हाउस में लगी आग



वाराणसी। वाराणसी के सर्किट हाउस परिसर में लगी आग. धू धू कर जल रहे हरे पेड़. अचानक आग लगने से इलाके में दहशत है. मामला कैंट थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है.

calenderIcon 22:56 (IST)
shareIcon

प्रायगराज में प्रॉपर्टी डीलर की गोली मार कर हत्या


प्रयागराज। प्रयागराज के झूंसी इलाके में बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी. प्रॉपर्टी डीलर का नाम बब्लू पंडित बताया जा रहा है. हत्या के पीछे कौन है इस बात का पता लगाया जा रहा है. अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई है. प्रॉपर्टी डीलर के साथ चल रहे दो अन्य लोगों को भी चोट आई है.

calenderIcon 22:52 (IST)
shareIcon

बेखौफ बदमाशों ने प्रधान और मां को मारी गोली


उन्नाव। उन्नाव में बेखौफ दबंगों ने प्रधान और उसकी मां को गोली मार दी. मामला फतेपुर चौरासी थाना के पपरिया गांव का है. खुलेआम हुए इस गोलीकांड से गांव में सनसनी मच गई है. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने प्रधान और उसकी मां को अस्पताल में भर्ती करवाया. गंभीर हालत में डॉक्टरों ने प्रधान को कानपुर रेफर कर दिया है. बताया जा रहा है कि प्रधानी के चुनाव से ही दोनों पक्षों में विवाद की स्थिति बनी हुई थी. आरोपी मौके से फरार हो गए.

calenderIcon 22:46 (IST)
shareIcon

ट्रैक्टर की चपेट में आए बाइकसवार, 2 की मौत


सहारानपुर। में ट्रैक्टर ट्रॉली और बाइक की भिड़ंत में 2 लोगों की मौके पर ही मौत। जबकि एक घायल हो गया। मामला नानौता थाना क्षेत्र के गंगोह मार्ग स्थित तीतरों मोड़ का है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया। बताया जा रहा है कि दोनों ही मृतक देवबंद थाना क्षेत्र के नागल गांव निवासी हैं।

calenderIcon 22:43 (IST)
shareIcon

गठबंधन की रैली कल, मायावती और अखिलेश करेंगे संबोधित


बरेली। आंवला और बरेली लोकसभा के लिए देवचरा में कल दोपहर 2 बजे सपा-बसपा गठबंधन की रैली होगी. इस रैली को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती संबोधित करेंगी. आंवला लोकसभा पर बसपा ने अपना प्रत्याशी उतारा है, जबकि बरेली सीट पर सपा ने प्रत्याशी उतारा है. आंवला से बसपा ने रुचि वीरा को और बरेली से सपा ने भगवत सरन गंगवार को अपना प्रत्याशी चुना है.

calenderIcon 22:36 (IST)
shareIcon

प्रतापगढ़ में बदमाशों ने युवक को मारी गोली


प्रतापगढ़। पैसे के लेनदेन में बदमाशों ने एक सब्जी विक्रेता को गोली मार दी. लालगंज कोतवाली के तेजगढ़ बाजार में सब्जी खरीदने के दौरान पैसे के लेनदेन के विवाद में बेखौफ बदमाशों ने युवक को गोली मार दी. युवक को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे प्रयागराज अस्पताल में भर्ती करवाया.

calenderIcon 20:21 (IST)
shareIcon

ईनामी बदमाश गिरफ्तार


लखीमपुर खीरी। ईशानगर पुलिस ने 20,20 हजार के दो शातिर ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है. दोनों इनमिया पुलिस को चकमा देकर काफी समय से फरार चल रहे थे।

calenderIcon 19:35 (IST)
shareIcon

मथुरा में भाजपा के महानगर महामंत्री पर जानलेवा हमला


मथुरा। मथुरा में भाजपा के महानगर महामंत्री रामजीलाल पर जानलेवा हमला हुआ है. उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि रांची बांगर के पोलिंग बूथ का चुनाव संपन्न होने के बाद वह बाहर निकल रहे थे. हमला उसी समय हुआ है. गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सिर में गंभीर चोट लगी है. मौके पर भाजपा कार्यकर्ता और पुलिस बल तैनात किए गए हैं.

calenderIcon 18:57 (IST)
shareIcon

कट्टे के बल पर बदमाशों ने लूटी बाइक


बलिया। बलिया में बांसडीह कोतवाली के हालपुर पहिया पुल के पास बदमाशों ने कट्टे के बल पर लूट को अंजाम दिया है. बदमाशों ने सिकंदरपुर के बैंक कर्मचारी से 47 हजार रुपये की लूट की है. कैश के साथ ही मोबाइल, बाइक भी लूट लिया है.

calenderIcon 18:50 (IST)
shareIcon

कानून मंत्री बृजेश पाठक का मुफ्ती पर पलटवार


उन्नाव। कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने महबूबा मुफ्ती के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि महबूबा मुफ्ती जैसे लोग इस देश मे रहने के बाद जिस तरह का कार्य कर रहे हैं, उसी तरह से देश की जनता भी उन्हें जवाब देगी. इसीलिए लोकतंत्र में हर बार चुनाव होता है. गठबंधन को उन्होंने पूरी तरह से फ्लॉप बताया है. उन्होंने कहा कि अपनी जमीन खिसकने के बाद अपने अस्तित्व को बचाने के लिए यह गठबंधन किया गया है।

calenderIcon 18:35 (IST)
shareIcon

बहराइच में अवैध शराब का जखीरा बरामद



बहराइच (उप्र)। नेपाल सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के बराइच जिले में SSB की 42वीं वाहिनी और पुलिस की सयुंक्त टीम ने भारी मात्रा में विदेशी शराब पकड़ी है. 930 बोतल नेपाली शराब ज़ब्त की गई है. तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. भारत-नेपाल सीमा के रूपैडीहा के करीब SSB को मिली कामयाबी।

calenderIcon 18:25 (IST)
shareIcon

ऑपरेशन मुस्कान के तहत बच्चों को परिजनों से मिलाया


सोनभद्र। तीन लापता बच्चों को पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत उनके परिजनों से मिलवाया. तीनों बच्चों को रेलवे स्टेशन से पुलिस ने किया बरामद किया है. पिपरी थाना क्षेत्र का मामला बताया जा रहा है.

calenderIcon 18:22 (IST)
shareIcon

डम्फर से टकराई बस, 2 की मौत


ललितपुर (उप्र.)। झांसी-ललितपुर राष्ट्रीय राजमार्ग (NH44) पर यात्री बस और डम्फर में टक्कर हो गई. इस दुर्घटना में एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए. हादसे में दो की मौत हो गई. 3 की हालत नाजुक है जिन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. तालबेहट कोतवाली अंतर्गत ग्राम बम्होरीसर के नजदीक राष्ट्रीय राजमार्ग NH44 की घटना बताई जा रही है।

calenderIcon 18:10 (IST)
shareIcon

टैंक में गिरा गुलदार



टिहरी (उत्तराखंड)। मज्याड़ी गाँव के टैंक में एक गुलदार गिर कर घायल हो गया है. ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी है. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है. बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

calenderIcon 17:31 (IST)
shareIcon

मथुरा में विकास कार्य न होने से नाराज ग्रमीणों ने नहीं किया मतदान


मथुरा। महाबन तहसील के गाँव मादोर में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया. सुबह एक भी मतदाता ने नहीं डाला वोट. प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने के बाद भी लोगों ने मतदान नहीं किया. विकास कार्य ना होने से नाराज हैं ग्रामीण.

calenderIcon 17:26 (IST)
shareIcon

हाथरस में 5 बजे तक 58 प्रतिशत मतदान


लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में दूसरे चरण के मतदान में हाथरस (Hathras) में शाम 5 बजे तक 58.16 प्रतिशत मतदान हुआ. विधानसभा वार मतदान देखें तो हाथरस में में 60%, विधानसभा में 56.84 प्रतिशत, सिकंदराराऊ में 57.46, छर्रा में 55% और इगलास में 61.53 प्रतिशत मतदान हुआ.

calenderIcon 17:19 (IST)
shareIcon

सोनिया के सामने 33 ने किया नामांकन


रायबरेली। रायबरेली में सोनिया गांधी के सामने बीजेपी के प्रत्याशी समेत 33 ने नामांकन पत्र दाखिल किए. 15 निर्दलीय प्रत्याशी 17 क्षेत्रीय दल 2 राष्ट्रीय दल के प्रत्याशियों ने रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया है।

calenderIcon 17:33 (IST)
shareIcon

गेस्ट हाउस में बवाल मचाने वाला गिरफ्तार


प्रयागराज। शादी समारोह के दौरान गेस्ट हाउस में बवाल का आरोपी गिरफ्तार. पुलिस ने आरोपी सत्यम सिंह को इ वि वि के तारा चंद हास्टल से गिरफ्तार किया है. बैंक रोड स्थित गेस्ट हाउस में उपद्रवियों ने बवाल मचाया था. कर्नलगंज थाने में 250 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर 16 छात्रों का शान्ति भंग में चलान किया था।

calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

दोपहर 1 बजे तक 38.94 फीसदी मतदान हुआ


उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए दोपहर 1 बजे तक 38.94 फीसदी मतदान हुआ. 1 बजे तक आगरा में 38.24 फीसदी, फतेहपुर सीकरी में 35.96 फीसदी, मथुरा में 36.90 फीसदी, हाथरस में 41.18 फीसदी, अलीगढ़ में 37.60 फीसदी, बुलंदशहर में 39.70 फीसदी, अमरोहा में 43.26 फीसदी, नगीना में 38.71 फीसदी वोट डाले गए.

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

बीजेपी और बसपा ने लगाया फर्जी मतदान का आरोप


अमरोहा लोकसभा सीट पर मतदान के दूसरे चरण के दौरान भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) फर्जी मतदान को लेकर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. बसपा के दानिश अली और बीजेपी विधायक महेंद्र खड़गवंशी दोनों का ही आरोप है कि महिलाएं बुर्के में फर्जी वोट डाल रही हैं. हालांकि दानिश अली का कहना है कि हार से डरकर बीजेपी ऐसे हथकंडे अपना रही है और इस बार बीजेपी की विदाई तय है.

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

नगला शादी गांव में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया


फतेहपुर सीकरी: थाना शमसाबाद के नगला शादी गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है. बूथ नंबर 166 पर मतदान शुरू होने के दो घंटे बाद भी मात्र दो वोट ही डाले गए. मामला समाने आते ही चुनाव आयोग भी हरकत में आ गया है। जिला प्रशासन ने मौके पर एसीएम को भेजा है.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

11 बजे तक 24.31 फीसदी मतदान हुआ


उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 8 सीटों पर जारी मतदान में 11 बजे तक 24.31 प्रतिशत मतदान हुआ है. कड़ी धूप में अपनी बारी का इंतजार कर रहे अन्य मतदाता वोट डालने के लिए उत्सुक नजर आए.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

मेनका गांधी ने भरा पर्चा


सुल्तानपुर से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी आज अपना नामांकन दाखिल किया.



calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

सूटकेस में एक युवती का शव मिला


गाजियाबाद में सिहानीगेट थाना क्षेत्र में एक युवती का सूटकेस में बंद शव मिलने से सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है कि यह सूटकेस मेरठ रोड तिराहे पर मिला, जिसमें कई दिन पहले का शव रखा हुआ था. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

लखनऊ से पूनम सिन्हा ने भरा नामांकन


लखनऊ से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार पूनम सिन्हा ने अपना नामांकन का दाखिल कर दिया है. इस दौरान पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा, पूर्व विधायक रेहान नईम भी मौजूद रहे. नामांकन के बाद पूनम सिन्हा ने अब रोड शो करेंगी.

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

राम शंकर कठेरिया ने आगरा में मतदान किया


आगरा: इटावा से बीजेपी प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया ने आगरा में मतदान किया. खंदारी मतदान केंद्र पर कठेरिया अपने परिवार के साथ पहुंचे और वोट डाला. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ही जीत होगी.

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

बीजेपी प्रत्याशी भोला सिंह ने डाला वोट


बुलंदशहर: शर्मा इंटर कॉलेज बूथ पर बीजेपी प्रत्याशी और वर्तमान सांसद भोला सिंह ने अपना वोट डाला. इस दौरान उन्होंने वोट डालने आए लोगों से आशीर्वाद भी लिया.

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

बीजेपी प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर ने लगाया फर्जी मतदान का आरोप


अमरोहा: लोकसभा सीट से सांसद रहे और बीजेपी प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर ने नोगांव सादात में फर्जी मतदान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि नोगांव सादात के मतदान केंद्रों पर पुरुष बुर्के की आड़ में फर्जी वोट डाल रहे हैं. उनको सूचना मिली थी कि काफी संख्या में पुरुष बुर्के पहनकर आ रहे हैं और फर्जी मतदान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मौके से एक व्यक्ति को बुर्का पहनकर मतदान करते हुए पकड़ा भी गया है.

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने डाला वोट


मथुरा: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर ने मथुरा के राधा वल्लभ कॉलेज पोलिंग बूथ में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.



calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

महागठबंधन प्रत्याशी रामजीलाल सुमन ने डाला वोट, किया जीत का दावा


हाथरस: महागठबंधन प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजीलाल सुमन ने अपने मत का प्रयोग किया. उन्होंने बेहरदोई गांव स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय बेहरदोई बूथ पहुंचकर अपना वोट डाला. वोटिंग के बाद पत्रकारों से बात करते हुए महागठबंधन प्रत्याशी ने लोकसभा चुनाव में जीत का दावा किया.

calenderIcon 10:18 (IST)
shareIcon

नौहझील के मरहला गांव में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया


मथुरा: नौहझील क्षेत्र के गांव मरहला में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. इसके साथ ही ग्रामीणों ने विकास कार्यों में गांब की अनदेखी का आरोप लगाया है.

calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश की 8 संसदीय सीटों पर वोटिंग जारी


दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 8 संसदीय सीटों पर वोटिंग जारी है. 9 बजे तक नगीना में 12.82 फीसदी, अमरोहा में 10.72 फीसदी, बुलंदशहर में 11.40 फीसदी, अलीगढ़ में 7.60 फीसदी, हाथरस में 12.30 फीसदी, मथुरा में 8.82 फीसदी, आगरा में 11.36 फीसदी और फतेहपुर सीकरी में 11.05 फीसदी मतदान हो चुका है.

calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

सुल्तानपुर से आज मेनका गांधी भरेंगी पर्चा


सुल्तानपुर से बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगी.  नामांकन से पहले मेनका रोड शो करेंगी. उनका रोड शो शाहगंज चौराहा, चौक , सब्जी मंडी, जिला अस्पताल, पंजाबी मार्केट, गल्ला मंडी चौराहा, गंदानाला रोड होते हुए डाकखाना तक होगा. इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुचकर मेनका नामांकन करेंगी. नामांकन के बाद पं० दीनदयाल उपाध्याय पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगी.

calenderIcon 09:26 (IST)
shareIcon

मायावती का पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला


दूसरे चरण के लिए जारी मतदान के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर हमला बोला है. मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'आज दूसरे चरण का मतदान है. बीजेपी और पीएम मोदी उसी प्रकार से नरवस व घबराए लगते हैं जैसे पिछले लोकसभा चुनाव में हार के डर से कांग्रेस व्यथित व व्याकुल थी. इसकी असली वजह सर्वसमाज के गरीबों, मजदूरों, किसानों के साथ-साथ इनकी दलित, पिछड़ा व मुस्लिम विरोधी संकीर्ण सोच व कर्म है.'



calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

सुबह 9 बजे तक 3.99 फीसदी मतदान


लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश में सुबह 9 बजे तक 3.99 फीसदी मतदान हो चुका है. बुलन्दशहर संसदीय सीट पर 9 बजे तक 10 प्रतिशत लोगों ने वोट डाले हैं.

calenderIcon 09:18 (IST)
shareIcon

गंथोली गांव में EVM खराब, लोगों की कतार लगी


मथुरा: गोवर्धन ब्लॉक के गंथोली गांव में बूथ संख्या 46 के बाहर लोगों की कतार लगी हुई है. ईवीएम की खराबी के कारण यहां मतदान शुरू होना बाकी है.



calenderIcon 09:13 (IST)
shareIcon

ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया


आगरा: फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के नगला शादी गांव के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. विकास कार्य न होने की वजह से नाराज ग्रामीणों ने सुबह से एक भी वोट नहीं डाला है.

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

सांसद कंवर सिंह तंवर ने वोट डाला


अमरोहा: गजरौला थाना इलाके के जलालपुर गांव में मौजूदा सांसद चौधरी कंवर सिंह तंवर ने अपना वोट डाला. कंवर सिंह तंवर के साथ उनके बेटे भी मतदान किया.

calenderIcon 08:04 (IST)
shareIcon

कई जगह EVM खराब होने की वजह से शुरू नहीं हुआ मतदान


आगरा: शमशाबाद के मॉडल कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बूथ-112 पर EVM खराब होने की वजह से देरी से मतदान में देरी हुई है. इसके अलावा खंदारी के गृह विज्ञान केंद्र पर बने बूथ-201 में EVM खराब होने की वजह से अभी तक मतदान शुरू नहीं हुआ है. इसी बूथ पर एससी आयोग के अध्यक्ष राम शंकर कठेरिया वोट करेंगे.

calenderIcon 07:59 (IST)
shareIcon

मऊखेड़ा इलाके में EVM खराब


बुलंदशहर: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू होते ही EVM खराब होने लगी हैं. मऊखेड़ा इलाके में आधे घंटे से EVM खराब है. जिसकी वजह से मतदाता लाइन में लगे हैं.

calenderIcon 07:57 (IST)
shareIcon

वोटिंग को लेकर मतदाताओ में जबरदस्त उत्साह


आगरा: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आगरा में मतदान शुरू हो गया है. वोटिंग को लेकर मतदाताओ में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. इसके साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.


 

calenderIcon 07:54 (IST)
shareIcon

आज शक्ति की आराधना करेंगे सीएम योगी


बलरामपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ आज शक्ति की आराधना करेंगे. 7 बजे मंदिर के गर्भ गृह में मां पाटेश्वरी की पूजा करेंगे. इसके बाद मंदिर की गौशाला में गौ सेवा के लिए जाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनात थारू छात्रावास के बच्चों से भी मिलेंगे.

calenderIcon 07:48 (IST)
shareIcon

वोटर्स की लगी लंबी लाइन


मथुरा: लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में वोट डालने के लिए मतदान केंद्र संख्या 34 के बाहर मतदाताओं की कतार लगी हुई है.



calenderIcon 07:30 (IST)
shareIcon

50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार


प्रयागराज: एसटीएफ ने पचास हजार के इनामी अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ ने अपराधी सोनू को खीरी पुलिस के हवाले कर दिया. अपराधी सोनू सिंह उर्फ अनिल सिंह लूट और हत्या के कोशिश के मामलों में वांछित था, उसके खिलाफ यूपी और एमपी के अलग-अलग जिलों में 15 मामले दर्ज हैं.