logo-image

NN Opinion Poll: कौन बनेगा देश का अगला पीएम के सवाल पर क्या है महाराष्ट्र की जनता का मू़ड

ऐसे में सभी के मन में सवाल यह उठ रहा है कि अबकी बार किसकी सरकार?

Updated on: 23 Mar 2019, 07:41 PM

नई दिल्ली:

देश में लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक दल चुनाव जीतने की मंशा लिए सहयोगी तैयार करने के साथ ही सीटों पर समझौता कर रहे हैं. ऐसे में सभी के मन में सवाल यह उठ रहा है कि अबकी बार किसकी सरकार? इस सवाल का जवाब ढूंढने के लिए आपके पसंदीदा न्यूज चैनल न्यूज नेशन ने अपने सबसे विश्वसनीय ओपिनियन पोल में जनता का मिजाज जाना. 

यह भी पढ़ें- बीजेपी ने 36 और उम्‍मीदवार घोषित किए, संबित पात्रा इस सीट से चुनाव लड़ेंगे

न्यूज नेशन के Opinion Poll के मुताबिक, 50% लोगों की इस लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए नरेंद्र मोदी पहली पसंद है. जबकि 33 प्रतिशत लोगों की राहुल गांधी पसंद हैं.

बता दें महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस, एनसीपी, बहुजन विकास अगाड़ी, स्वाभिमानी शेतकारी संगठन, युवा स्वाभिमानी पक्ष के बीच गठबंधन हुआ है. इस गठबंधन में कांग्रेस के खाते में 24 सीटें तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के हिस्से में 20 सीटें आई हैं. उधर, महाराष्ट्र में बीजेपी ने शिवसेना के साथ गठबंधन किया है. यहां बीजेपी के हिस्से में 25 तो शिवसेना के खाते में 23 सीटें आई हैं.

महाराष्ट्र के ओपिनियन पोल में सामने आया कि बीजेपी-शिवसेना को 39% वोट शेयर मिलने की उम्मीद है. तो कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के लोकसभा चुनाव में 9 सीटें बढ़ने के आसार सामने आ रहे हैं. वहीं बीजेपी-शिवसेना को 8 सीटों के नुकसान की बात भी सामने आ रही है. न्यूज नेशन के पोल के अनुसार कांग्रेस-एनसापी को 34 प्रतिशत वोट शेयर मिलने की उम्मीद है.

ओपिनियन पोल में दूसरा सवाल पूछा गया कि सरकार के शासन में किसानों की आय बढ़ी? पोल में 4 प्रतिशत लोगों ने हां में जवाब दिया जबकि 48 प्रतिशत लोगों ने न में इसका जवाब दिया.