logo-image

लोकसभा चुनाव: टीडीपी को झटका, सांसद थोटा नरसिम्हन वाईएसआर कांग्रेस में शामिल

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) सांसद थोटा नरसिम्हन और प्रसिद्ध उद्योगपति पोटलुरी वारा प्रसाद ने वाइएसआर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली.

Updated on: 13 Mar 2019, 04:05 PM

हैदराबाद:

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) सांसद थोटा नरसिम्हन और प्रसिद्ध उद्योगपति पोटलुरी वारा प्रसाद ने वाइएसआर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी के नेता व काकीनाडा से लोकसभा सांसद नरसिम्हन ने अपनी पत्नी के साथ वाईएसआरसीपी प्रमुख वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी के आवास लोटस पोंड पर उनसे मुलाकात की.

वाईएसआरसीपी में शामिल होने वाले वे टीडीपी के तीसरे सांसद हैं. पिछले महीने, अनकपल्ली लोकसभा सांसद अवंती श्रीनिवास और अमलापुरम सांसद पी. रविंद्र बाबू ने विपक्षी दल की सदस्यता ली थी. नरसिम्हन ने आरोप लगाया कि लंबे समय से टीडीपी की सेवा करने के बावजूद पार्टी में उनका अपमान हुआ और इसीलिए उन्होंने पार्टी छोड़ कर वाईएसआरसीपी की सदस्यता ली. उन्होंने यह निर्णय मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा विधानसभा चुनावों में उनकी पत्नी को पेड्डापुरम से चुनाव लड़ाने की मांग को ठुकराने के बाद लिया है.

और पढ़ें: जवाहरलाल नेहरू ने पंजाब को बांटा और उनकी बेटी इंदिरा गांधी ने स्‍वर्ण मंदिर पर धावा बोलाः हरसिमरत कौर

पीवीपी के नाम से प्रसिद्ध पोटलुरी वारा प्रसाद भी वाईएसआरसीपी में शामिल हो गए हैं. जगन ने पार्टी में उनका स्वागत किया. पीवीपी विजयवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. पीवीपी एक फिल्म निर्माता और समाजसेवी भी हैं. उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान विजयवाड़ा से टीडीपी का टिकट हासिल करने की कोशिश की थी लेकिन सफल नहीं हुए थे.

अभिनेता राजा रविंद्र ने भी जगन से मुलाकात कर वाईएसआरसीपी की औपचारिक सदस्यता ग्रहण की. एलुरु की मेयर व टीडीपी नेता शेख नूरजहां भी वाईएसआरसीपी में शामिल हो गईं हैं. आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों तथा 25 लोकसभा सीटों पर एक साथ 11 अप्रैल को चुनाव होंगे.