logo-image

Lok Sabha Election 2019 : NDA में शामिल हुई AIADMK , तमिलनाडु में 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिण भारत में बीजेपी ने AIADMK को अपना बड़ा साझीदार बनाया है. गठबंधन के तहत बीजेपी 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Updated on: 19 Feb 2019, 05:38 PM

तमिलनाडु:

लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिण भारत में बीजेपी ने AIDMK को अपना बड़ा साझीदार बनाया है. गठबंधन के तहत बीजेपी 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. महाराष्ट्र के बाद अब तमिलनाडु में बीजेपी (BJP) और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIDMK) के बीच गठबंधन से एनडीएन को मजबूती मिली है. इसके लिए नई दिल्ली से बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव चेन्नई पहुंचे थे. एनडीए में शामिल होने के बाद एआईएडीएमके नेता और राज्य के डिप्टी सीएम पनीरसेल्वम ने कहा, एआईएडीएमके और बीजेपी अब साछ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी और जीत का एक बड़ा गठबंधन बनेगा. उन्होंने कहा. बीजेपी तमिलनाडु के पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इसके साथ ही हम तमिलनाडु और पुडुचेरी में साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरेंगे.

वहीं गठबंधन को लेकर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, हम तमिलनाडु के 21 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में एआईएडीएमके का समर्थन करेंगे. हमलोगों में राज्य में ओपीएस और ईपीएस के तहत विधानसभा चुनाव और पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र का चुनाव लड़ने में सहमति बनी है

यह भी पढ़ें ः रोचक तथ्‍य : सर्वाधिक वोटों से जीतने वाले टॉप टेन नेताओं की लिस्‍ट में इस स्‍थान पर हैं PM मोदी

बता दें कि मंगलवार को BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तमिलनाडु में AIADMK के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले थे, इनमें पीएमके और डीएमडीके जैसे दल को भी लेने की बात थी. लेकिन अमित शाह के चेन्नई पहुंचने से पहले पीएमके ने गठबंधन का हिस्सा बनने के लिए पांच लोकसभा सीट और एक राज्यसभा सीट की मांग रखी है, लेकिन बीजेपी और AIADMK उन्हें महज तीन लोकसभा सीटें देने को तैयार हैं. तमिलनाडु में 2019 की सियासी लड़ाई काफी दिलचस्प होती हुई नजर आ रही है. डीएमके ने जहां कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है तो बीजेपी के सामने AIADMK समेत छोटे दलों को मिलाकर चुनावी मैदान में उतरने की चुनौती है.