logo-image

Lok sabha Election 2019: शिवपाल यादव ने पीस पार्टी से किया गठबंधन, मिलकर लड़ेंगे चुनाव

समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव का यूपी में पीस पार्टी के साथ गठबंधन हुआ है.

Updated on: 19 Mar 2019, 10:45 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश सबसे अहम राज्य माना जाता है. यहां की 80 सीट सत्ता का समीकरण तय करती है. ऐसे में ज्यादा सीट जीतने के लिए बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां अपना पूरा दम लगा रही हैं. इसी के तहत समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव का यूपी में पीस पार्टी के साथ गठबंधन हुआ है.

यूपी का छठा सबसे बड़ा राजनीतिक दल पीस पार्टी पहले समाजवादी पार्टी (SP) के साथ थी, लेकिन अब शिवपाल यादव के साथ हाथ मिला लिया है. पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ़ मोहम्मद अयूब और शिवपाल यादव गठबंधन का औपचारिक ऐलान आज दोपहर 12 बजे करेंगे. लखनऊ के होटल हयात में यह प्रेस कॉन्फ्रेंस होगा.

इसे भी पढ़ें: दिल्‍ली में आप और कांग्रेस पर गठबंधन पर रार जारी, जानें क्‍या हैं संभावनाएं

गौरतलब है कि अभी तक उम्मीद जताई जा रही थी कि शिवपाल कांग्रेस के साथ जा सकते हैं, लेकिन अब ये उम्मीद खत्म होती जा रही है. हालांकि शिवपाल यादव ने कहा था कि अगर कांग्रेस चाहे तो वो गठबंधन के लिए तैयार हैं. शिवपाल यादव ने कहा था कि कांग्रेस भी एक सेक्युलर पार्टी है और अगर वह बीजेपी को हराने के लिए हमसे संपर्क करती है तो हम उसका समर्थन करेंगे.