logo-image

शीला दीक्षित आप से गठबंधन के खिलाफ, पीसी चाको ने कहा- हमें किसी से गुरेज नहीं करना चाहिए

कांग्रेस कार्यसमित में यही तय किया गया था कि जहां बीजेपी को हराने वाली पार्टी हो, वहां उसके साथ गठबंधन किया जाएगा

Updated on: 19 Mar 2019, 01:06 PM

नई दिल्ली:

दिल्‍ली (Delhi) में आम आदमी पार्टी (AAP) से गठबंधन को लेकर कांग्रेस के सामने 'आगे कुआं, पीछे खाई' वाली स्‍थिति पैदा हो गई है. वह न तो गठबंधन को हां कर पा रही है और न ही नकार रही है. इस बारे में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पीसी चाको ने कहा- वरिष्‍ठ नेता इस पर फैसला लेंगे. जहां तक मेरे मत का सवाल है तो मैं इस पक्ष में हूं कि हमारा पहला प्रयास बीजेपी को हराना होना चाहिए. इसके लिए हमें आम आदमी पार्टी से गठबंधन में गुरेज नहीं करना चाहिए. राज्‍य के वरिष्‍ठ नेताओं का भी यही मत है.

यह भी पढ़ें- Lok Sbha Elections 2019: अकेली पड़ीं शीला दीक्षित, कांग्रेस-AAP के बीच गठबंधन लगभग तय, आज ऐलान संभव

उन्‍होंने कहा- इस बारे में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी अगले कुछ दिनों में फैसला लेंगे. कांग्रेस कार्यसमित में यही तय किया गया था कि जहां बीजेपी को हराने वाली पार्टी हो, वहां उसके साथ गठबंधन किया जाएगा. मुझे उम्‍मीद है दिल्‍ली के नेता भी कांग्रेस की इस नीति का पालन करेंगे.

यह भी पढ़ें- BJP ने EC से की मांग, मस्जिदों में विशेष पर्यवेक्षकों को करें नियुक्त, जानें क्या है वजह

उधर दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस की अध्‍यक्ष शीला दीक्षित ने अपने आवास पर तीनों कार्यकारी अध्‍यक्षों की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि अंदरखाने कांग्रेस द्वारा आम आदमी पार्टी से गठबंधन की कोशिशों से शीला नाराज हैं. उन्‍होंने इस बाबत कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को एक पत्र भी लिखा है.

वोटर इस बार राहुल गांधी के साथ हैं - शीला दीक्षित, देखें VIDEO