logo-image

केरल से राहुल गांधी को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव पार्टी की आंतरिक कलह का नतीजा : मीडिया रिपोर्ट

वायनाड सीट (Wayanad Seat) को लेकर मतभेद था और तय नहीं हो पा रहा था कि इस सीट से किसे मैदान में उतारा जाए.

Updated on: 25 Mar 2019, 08:39 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिहाज से आज 25 मार्च का दिन सियासी दलों के लिए बेहद अहम होगा. सोमवार नामांकन का अंतिम दिन है. कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केरल से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. एनडीटीवी की खबर के अनुसार, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को केरल (Kerala) से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रण पार्टी की आंतरिक कलह का नतीजा हो सकता है. सूत्रों का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस विकल्प के बारे न तो सोचा है और न ही कोई चर्चा की. कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं के बीच वायनाड सीट (Wayanad Seat) को लेकर मतभेद था और तय नहीं हो पा रहा था कि इस सीट से किसे मैदान में उतारा जाए. जिसके बाद राहुल गांधी को इस सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019ः दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की AAP को स्वामी ओम देंगे चुनौती

बता दें कि कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी के अलावा दक्षिण भारत से चुनाव लड़ने पर स्मृति ईरानी ने ट्वीट करके तंज कसा था. उन्होंने अमेठी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्र के पत्र को संलग्न करते हुए ट्वीट किया, 'अमेठी ने भगाया, जगह जगह से बुलावे का स्वांग रचाया, क्योंकि जनता ने ठुकराया. 'भाग राहुल भाग' सिंहासन खाली करो राहुल जी, जनता आती है.' बता दें कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्र ने पत्र में राहुल गांधी को अखिल भारतीय कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने वाला बताया है.

यह भी पढ़ें- सपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की दूसरी लिस्ट, इस बार मुलायम यादव का भी नाम

आपको यह भी बता दें कि रविवार को कांग्रेस कमेटी के महासचिव ओमान चांडी ने कहा था कि, 'राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वायनाड (Wayanad Seat) से चुनाव लड़ने को लेकर कोई भ्रम नहीं है. यहां हमारी पार्टी ने पहले ही हमारी इच्छा व्यक्त कर दी है कि ऐसा होना चाहिए. अब यह फैसला गांधी को लेना है'.

संबित पात्रा ने राहुल गांधी और प्रियंका के फार्म हाउस को लेकर किया बड़ा खुलासा, देखें VIDEO