logo-image

लोकसभा चुनाव 2019 : सचिन पायलट के गढ़ टोंक में आज चुनावी बिगुल फूकेंगे PM नरेंद्र मोदी

वहीं आज पीएम मोदी पवैलियन ग्राउंड में संकल्प रैली के साथ लोकसभा चुनावों का शंखनाद भी करेंगे. बताया जा रहा है कि टोंक को रेल और पूर्वी राजस्थान की शहर परियोजना की कई घोषणाओं की सौगात मिल सकती है.

Updated on: 23 Feb 2019, 01:31 PM

जयपुर:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) की उल्टी गिनती शुरू हो गई है और भारतीय चुनाव आयोग (ECI) मार्च के पहले सप्ताह में चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा कर सकती है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टीयों ने चुनावी मैदान में उतरने के लिए अपनी पूरी तैयारी कर ली है. सभी बड़े नेताओं ने चुनावी जनसभाएं करनी शुरू कर दी है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज सचिन पायलट के गढ़ राजस्थान के टोंक से लोकसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगे. मोदी आज यहां विजय संकल्प रैली के करेंगे और चुनावी प्रचार की शुरुआत करेंगे.

इस रैली में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर केंद्रीय राज्य वर्धन सिंह राठौड़, प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, राष्ट्रीय प्रवक्ता डाक्टर सुधांशु, संगठन महामंत्री वी.सतीश,गुलाबचंद कटारिया सहित कई दिग्गज बीजेपी नेता शामिल होंगे.

पीएम की रैली को देखते हुए जिले में हाई अलर्ट जारी किया गया है. टोंक में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और सुरक्षा एजेंसियां भी पूरी नजर बनाई हुई है. साथ लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

वहीं आज पीएम मोदी पवैलियन ग्राउंड में संकल्प रैली के साथ लोकसभा चुनावों का शंखनाद भी करेंगे. बताया जा रहा है कि टोंक को रेल और पूर्वी राजस्थान की शहर परियोजना की कई घोषणाओं की सौगात मिल सकती है.

पीएम मोदी दोपहर 12 बजे दिल्ली से रवाना जयपुर रवामा होंगे और 1 बजे जयपुर से हैलीकॉप्टर से टोंक के लिए रवाना होंगे. वहीं मोदी 1.45 बजे सभास्थल पहुंचेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ेें: राजस्थान: सालों बाद सचिन पायलट ने बांधा साफा, ये थी बड़ी वजह

बता दें कि सचिन पायलट के खिलाफ बीजेपी ने पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान को अजीत सिंह की जगह चुनावी मैदान में उतारा. यूनुस खान को हराकर सचिन पायलट ने टोंक सीट पर जीत हासिल की थी. राजस्थान विधानसभा चुनाव में खान बीजेपी द्वारा चुनावी मैदान में उतारे गए एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार थे. टोंक मुस्लिम बहुल सीट है. राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पांच साल के शासन को समाप्त कर कांग्रेस ने सत्ता में वापसी की है.