logo-image

Lok sabha Election 2019 : पहले कार्यकाल में पीएम नरेंद्र मोदी इन चीजों के लिए रहे चर्चित

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Election 2019) को लेकर देशभर में सरगर्मियां तेज हो गई हैं.

Updated on: 14 Mar 2019, 08:10 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Election 2019) को लेकर देशभर में सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राजनीतिक पार्टियों की रैली और बैठकों का दौरा शुरू हो गया है, वहीं चुनाव आयोग की ओर से कई तरीकों को मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है. अगर हम पीएम नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल को देखते हैं तो उनकी कई ऐसी बातें हैं, जिसके लिए वह चर्चा में रहे.

यह भी पढ़ें ः जब महागठबंधन में नहीं हुआ सीट का बंटवारा तो बेच कैसे दी : कुशवाहा

पीएम नरेंद्र मोदी 27 सितंबर 2015 को अमेरिका स्थित फेसबुक और गूगल के हेडक्वार्टर गए थे. इससे पहले कोई प्रधानमंत्री वहां नहीं गए थे. नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने अपने कार्यालय में 12 नवंबर 2015 को ब्रिटिश संसद को संबोधित किया था. पीएम के तौर पर नरेंद्र मोदी ने कभी भी प्रेस कांफ्रेंस नहीं बुलाई और न ही उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस का सामना किया. वह अपनी बात ट्विटर हैंडल, नमो एप और मन की बात में करते हैं. उनकी मन की बात काफी चर्चा में रही थी.

यह भी पढ़ें ः घोटाले पर राहुल का बड़ा हमला, कहा रॉबर्ट वाड्रा और पीएम मोदी दोनों की होनी चाहिए जांच

70 साल बाद नरेंद्र मोदी इजरालय जाने वाले पहले हैं. इससे पहले भारत का कोई भी प्रधानमंत्री इजरालय नहीं गया था. पीएम नरेंद्र मोदी ने 2014 में लोकसभा में प्रवेश के वक्त संसद भवन की सीढ़ियों को नमन किया था. पीएम मोदी ने अपने पांच साल के कार्यकाल में कई ऐसे फैसले भी लिए, जो चर्चा का विषय रहा है.
काम भी किए.