logo-image

चुनावी हलचल : हिंदुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में ही नहीं : दिग्विजय सिंह

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश में रैलियों को संबोधित करेंगे

Updated on: 20 Apr 2019, 11:48 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश में रैलियों को संबोधित करेंगे. पश्चिम बंगाल के बालुरघाट, बिहार के अररिया, उत्तर प्रदेश के एटा और बरेली में लोगों से बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश के रामपुर में बीएसपी, एसपी और आरएलडी संयुक्त रैली करेंगे. 12 बजे अखिलेश यादव, मायावती और अजीत सिंह रैली को संबोधित करेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक के शिमोगा में रोड शो करेंगे, इसके अलावा वो केरल में दो चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में सकरी और दुर्ग में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसके साथ बिहार के सुपौल में भी राहुल गांधी का कार्यक्रम है. वही, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी केरल के वायनाड में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी. वो अपने भाई के लिए लोगों वोट मांगेंगी. वहीं बीजेपी नेता स्मृति ईरानी वायनाड में रोड शो करेंगी.

आज दिग्विजय सिंह भोपाल सीट के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं शिवपुरी से कांग्रेस उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पर्चा भरेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुरादाबाद, फर्रूखाबाद व कन्नौज लोकसभाओं में जनसभा को संबोधित करेंगे. गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज झांसी, हमीरपुर, जालौन व रायबरेली लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 21:46 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से पूछा गया कि 'क्या उन्हें लगता है कि हिंदुत्व के मुद्दे पर चुनाव में ध्रुवीकरण हो रहा है': आप लोग हिन्दुत्व शब्द का उपयोग क्यों करते हैं? उन्होंने कहा, हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में है ही नहीं.



calenderIcon 19:39 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता विनोद तावड़े ने कहा, कांग्रेस ने एक रैप गीत ट्वीट किया है. इसमें नकारात्मक धार्मिक भावनाएं फैलाई जा रही हैं. चूंकि, यह चुनाव आचार संहिता के खिलाफ है, इसलिए हमने पार्टी के खिलाफ कार्रवाई के लिए महाराष्ट्र के सीईओ से शिकायत की है.



calenderIcon 19:29 (IST)
shareIcon

बीजेपी मंत्री गणपत वसावा ने एक आपत्तिजनक बयान दिया है. मंत्री ने अपने चुनावी भाषण के दौरान कहा, जब देश के पीएम नरेंद्र मोदी खड़े होते हैं तो गुजरात के शेर की तरह लगते हैं वहीं जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खड़े होते हैं तो पिल्ले की तरह नजर आते हैं. उन्होंने कहा, अगर पाकिस्तान और चीन उन्हें रोटी दे तो वह वहां चले जाएंगे.

calenderIcon 19:27 (IST)
shareIcon

लोकसभा चुनाव से पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने बड़ा फेरबदल किया है. निर्वाचन आयोग ने अरनब घोष को मालदा के पुलिस अधीक्षक के पद से हटा दिया है. बरुआपुर के एसपी अजय प्रसाद को मालदा की जिम्मेदारी दी गई है.

calenderIcon 19:25 (IST)
shareIcon

भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर उनके विवादित बयान के कारण मुकदमा दर्ज किया गया है. इंदौर के कांग्रेस नेता देवेंद्र सिंह यादव ने साध्वी पर मुकदमा दर्ज करवाया है. आपको बता दें कि शुक्रवार को साध्वी प्रज्ञा ने मुंबई हमले के शहीद हेमंत करकरे को लेकर एक विवादित बयान दिया था.

calenderIcon 19:24 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के एटा और बरेली में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने बरेली में कहा, उन्होंने रैली में जर्बदश्त भीड़ को देखते हुए कहा कि जहां-जहां मेरी नजर जा रही है, लोग ही लोग नजर आ रहे हैं. आपका ये प्यार, ये उत्साह और आपका ये समर्थन अच्छे अच्छों की नींद ख़राब कर रहा है.

calenderIcon 19:22 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने पूर्व एटीएस चीफ स्वर्गीय हेमंत करकरे पर प्रज्ञा ठाकुर की टिप्पणी पर कहा, ये महाराष्ट्र के लोगों, पूरे देश की पुलिस और उनके परिवार का अपमान है. पीएम को न केवल उन्हें नामित करने के लिए माफी मांगनी चाहिए, बल्कि साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी भी वापस लेनी चाहिए.



calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

कोल्लम, केरल से भूतपूर्व कांग्रेस सांसद एस कृष्ण कुमार शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए.

calenderIcon 15:38 (IST)
shareIcon

गुना से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नामांकन भरा

calenderIcon 15:37 (IST)
shareIcon

गुना से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस अवसर पर उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं.

calenderIcon 14:33 (IST)
shareIcon

राजेन्द्र सिंह पटेल इलाहाबाद से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार बनाए गए.

calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

केरल की वायनाड संसदीय सीट पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा, बीजेपी पर लोगों ने विश्वास जताकर पांच साल पहले बहुमत से सरकार बनवाई थी, लेकिन बीजेपी सरकार ने पहले दिन से ही लोगों का विश्वास तोड़ा, उन्हें धोखा दिया.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, जब शतरंज की बिसात बिछी हो और जब प्यादा अपनी औकात भूल जाए तो कुचला जाता है.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

प्रमोद कृष्णम ने साध्‍वी प्रज्ञा के बहाने बीजेपी पर हमला किया. उन्‍होंने कहा- कांग्रेस को कोसते-कोसते इतने “अन्धे” हो गये हो कि हेमंत करकरे जैसा अमर शहीद और भारत माता का जांबाज सपूत भी तुम्हें ग़द्दार नज़र आता है.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा, हमें उम्‍मीद है कि बीजेपी की सत्‍ता जा रही है. हम गुजरात में भी डबल डिजिट में सीटें जीतेंगे. 23 मई के बाद बीजेपी केंद्र की सत्‍ता में नहीं रहेगी. 



calenderIcon 12:34 (IST)
shareIcon

प्रयागराज : छठे चरण के लिए नामांकन का तीसरा दिन आज, फूलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी पंकज निरंजन करेंगे नामांकन, सुबह 11 बजे आनन्द भवन से कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ निकालेंगे जुलूस, इलाहाबाद लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी भी करेंगी नामांकन दाखिल, किन्नर अखाड़े की उत्तर भारत महामंडलेश्वर भवानी नाथ बाल्मीकि हैं प्रत्याशी, नामांकन के बाद शहर में रोड शो निकालकर करेंगी शक्ति प्रदर्शन

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

मुरादाबाद में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मुझे ये कहते हुए अफसोस होता है, जो लोग बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को गाली देते थे, उनके बारे में जिस-जिस प्रकार के अपमानजनक टिप्‍पणी करते थे, आज मायावती जी उनके लिए समर्थन और वोट मांगने के लिए जा रही हैं. 



calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा, पीएम नरेंद्र मोदी मुर्ख हैं. सर्जिकल स्‍ट्राइक का श्रेय लेना बड़ी गलती है. सर्जिकल स्‍ट्राइक को सेना ने अंजाम दिया, क्‍या मोदी ने इसके लिए एक भी बंदुक उठाई. अगर नहीं तो वे इस बात का श्रेय क्‍यों ले रहे हैं. 



calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती से आशीर्वाद लेने पहुंचे, इससे पहले भोपाल के झरनेश्वर मंदिर में पत्नी अमृता सिंह के साथ पूजा अर्चना की

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

दिग्‍विजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से नामांकन के लिए घर से निकले. उनके साथ पत्‍नी अमृता सिंह भी मौजूद हैं. नामांकन से पहले मंदिर में जाकर दिग्‍विजय सिंह ने पूजा अर्चना की. भोपाल सीट से उनका मुकाबला बीजेपी प्रत्‍याशी साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से है. 

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

रामपुर: महागठबंधन की रैली के लिए अखिलेश यादव का हेलीकॉप्टर रैली स्थल पर पहुंचा, गठबंधन की संयुक्त रैली में लेंगे हिस्सा, मायावती भी कुछ ही पलों में हेलीकॉप्टर से आएंगी

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

सहारनपुर और मैनपुरी के बाद महागठबंधन की संयुक्‍त रैली आज रामपुर में है. अखिलेश, मायावती और अजीत सिंह आज रामपुर में आज़म खान और अगल बगल के जिलों में चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे, रामपुर से जयाप्रदा और आज़म खान में चुनावी मुकाबला है.

calenderIcon 09:12 (IST)
shareIcon

कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा केरल के वायनाड में रैली करेंगी. उनके भाई और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं. 

calenderIcon 09:05 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी प्रत्‍याशी स्‍मृति ईरानी केरल के वायनाड में आज रोडशो करेंगी. 

calenderIcon 09:04 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ से बीजेपी उम्‍मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ आज शनिवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बीजेपी ने निरहुआ को सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ प्रत्‍याशी बनाया है.

calenderIcon 08:34 (IST)
shareIcon

भोपाल : दिग्विजय सिंह कल भोपाल सीट से नामांकन दाख़िल करने से पहले दोपहर 12 बजे स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का आशीर्वाद लेंगे, दोपहर 12:30 बजे सुरेश पचौरी के निवास स्‍थान पहुंचेंगे, दोपहर 2 बजे नामांकन दाख़िल करेंगे