logo-image

Lok Sabha Election 2019: बबुआ ने बुआ के घोटाले की जांच का ऐलान किया था, क्‍या हुआ उसका : पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग के लिए भारतीय जनता पार्टी के चुनावी अभियान में वो आज उत्तर प्रदेश के देवरिया में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं.

Updated on: 12 May 2019, 02:03 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Chunav Phase 6 Voting Live Updates: लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली सहित 7 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर आज मतदान जारी है. वहीं पीएम मोदी सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग के लिए भारतीय जनता पार्टी के चुनावी अभियान में वो आज उत्तर प्रदेश के देवरिया में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं. आपको बता दें कि छठे चरण में केंद्रीय मंत्रियों राधामोहन सिंह, हर्षवर्धन और मेनका गांधी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख दांव पर लगी है. छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर वोटिंग हो रही है. 

calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

अब तक हुई वोटिंग के बाद जो रिपोर्ट आई है, उसके बाद से बुआ और बाबू के स्वार्थी साथ में दरारे आने लगी है.

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

इस बार ये चुनाव मोदी या भाजपा नहीं लड़ रही है बल्कि ये पहला चुनाव मैं देख रहा हूं जो देश की जनता लड़ रही है, देश का गरीब लड़ रहा है। अपने इस सेवक की सरकार को वापस लाने के लिए आज जनता मैदान में उतरी है

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

जनता को विकास चाहिए, जीवन आसान हो इसे लिए संसाधन चाहिए. लेकिन दिन रात मोदी हटाओ, मोदी हटाओ, का राग रटने वालों के पास कोई विजन नहीं है। ये समाज के एक वर्ग को जाति के नाम पर बांटेंगे और दूसरे वर्ग को पंथ के नाम पर डराएंगे.

calenderIcon 13:28 (IST)
shareIcon

तब तो बबुआ भी बुआ के उस घोटाले की जांच कराने के ऐलान करके गए थे. लेकिन हुआ क्या? बुआ और बबुआ ने आज खुद हाथ मिला लिया है. यही इनकी सच्चाई है.

calenderIcon 13:28 (IST)
shareIcon

इन्होंने तो आपकी चीनी मिलों को भी नहीं छोड़ा था. देवरिया की चीनी मिल को औने-पौने दाम पर किसने बेचा था? आपका गन्ना खेत में खड़ा रहा, बहन जी की बसपा ने चीनी मिल के नाम पर खुद करोड़ों का खेल कर दिया.

calenderIcon 13:28 (IST)
shareIcon

जो लोग मोदी की जाति जानने चाहते हैं, वो लोग सुन लें- मोदी की एक ही जाति है- गरीब. गरीबी से ही निकलकर मैं यहां पहुंचा हूं. गरीबी ही मेरी प्रेरणा रही है.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

ये लोग दिल्ली में सिर्फ इसलिए सरकार बनाना चाहते हैं ताकि उनके परिवारों और उनके करीबियों को फिर से लूट-खसोट करने का लाइसेंस मिल सके. कोई कोयला खाएगा, कोई सेना के साजो-सामान में लूट करेगा. यहां तो ऐसे लोग हैं जो ईंट-पत्थर, बालू-रेत, और यहां तक की टोंटी तक को नहीं छोड़ते.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

कांग्रेस चाहती है कि भारत के टुकड़े-टुकड़े होने का नारा लगाने वाले, मां भारती को गाली देने वाले, नक्सलियों को मदद देने वाले, हमारे वीर जवानों को पत्थर मारने वाले मौज में रहें और जान हथेली पर रखने वाले हमारे वीर जवान, कोर्ट कचहरी में केस भुगतते रहें.

calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

कांग्रेस कहती है कि वो हमारे सैनिकों को मिला सुरक्षा कवच, उनको मिला विशेष कानून ही हटा देगी. कांग्रेस कह रही है कि वो देशद्रोह का कानून ही हटा देगी.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

आतंक से निपटना सपा और बसपा के बस की बात नहीं है। आज 8 लोग चुनाव लड़ रहे हैं वो कहते हैं हम प्रधानमंत्री बनेंगे, 20 सीटों पर लड़ने वाले भी प्रधानमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं. ये तो वो लोग हैं जो गली के गुंडे तक पर लगाम नहीं लगा पाते, आतंकवाद पर क्या लगाम लगाएंगे?

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

ये चुनाव सिर्फ किसी सीट का, किसी को सांसद, मंत्री या प्रधानमंत्री बनाने का नहीं है बल्कि ये देश में एक बुलंद सरकार देने का चुनाव है. यही कारण है कि देश आज राष्ट्र के हितों को सर्वोपरि रखने वाली सरकार केंद्र में चाहता है.

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

आपकी मजबूत सरकार ने ही पहली बार सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10% आरक्षण लागू किया है. आपकी मजबूत सरकार ने ही अंतरिक्ष में भी सर्जिकल स्ट्राइक करने का हौसला दिखाया है। आपकी मजबूत सरकार ही पहली बार आतंक के खिलाफ लड़ाई को सीमा पार लेकर गई है.

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

आप सोचिये एक भ्रष्टाचारी बैंकों से और सरकार में बैठे हुए लोगों की मदद से, फ़ोन कॉल बैंकिंग से हमारे देश के गरीबों का 9 हजार करोड़ रूपये का घोटाला करके भागा था। आपके इस चौकीदार ने, वो जितने रूपये लेकर भागा था, उससे सवा गुना कीमत की उसकी संपत्ति जब्त कर ली

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

ये मजबूत सरकार है तभी भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार हो पाया है. हर तरह के कानून बनाकर हमने भ्रष्टाचारियों का जीना मुश्किल कर दिया है. भ्रष्टाचारियों की संपत्ति, चाहे वो देश में हो या विदेश में, उसे पूरी तरह जब्त करने वाला कानून आपके इस चौकीदार ने बनाया है.

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

पूर्वांचल ने महामिलावट को नकारने की इसलिए भी ठान ली है क्योंकि केंद्र में कड़े और बड़े फैसले लेने वाली मजबूत सरकार उसने देखी है.