logo-image

Lok Sabha Election 2019: उत्‍तर प्रदेश में 7 सीटों के ऑफर पर मायावती ने कांग्रेस को दी ये चुनौती

सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन से बाहर कांग्रेस की दरियादिली BSP की अध्यक्ष मायावती को रास नहीं आ रही है.

Updated on: 18 Mar 2019, 11:46 AM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश की चुनावी बिसात पर हर बार मोहरे लगातार बदल रहे हैं. सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन से बाहर कांग्रेस की दरियादिली BSP की अध्यक्ष मायावती को रास नहीं आ रही है. मायावती ने दो टूक कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को शिकस्‍त देने के लिए सपा-बसपा का गठबंधन ही काफी है. उन्‍होंने ने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा कि वह जबरदस्ती सीट छोड़ने का भ्रम न फैलाए.

यह भी पढ़ेंः UP: कांग्रेस ने दिखाई दरियादिली, सपा-बसपा-आरएलडी के लिए छोड़ी इतनी सीटें

बता दें कि उप्र कांग्रेस के अध्‍यक्ष राज बब्‍बर ने रविवार को कहा था कि कांग्रेस पार्टी उन सात सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी, जहां से अखिलेश यादव व उनका परिवार, मायावती और अजीत सिंह व जयंत चौधरी चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस के इस ऑफर पर मायावती ने कह दिया कि कांग्रेस से किसी भी प्रकार का गठबंधन व तालमेल नहीं है.

यह भी पढ़ेंः तेजस्वी यादव के ट्वीट से कांग्रेस खफा, बिहार में मुश्‍किल हुई महागठबंधन की राह

मायावती ने ट्वीट कर लिखा, 'बीएसपी एक बार फिर साफ तौर पर स्पष्ट कर देना चाहती है कि उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में कांग्रेस पार्टी से हमारा कोई भी किसी भी प्रकार का तालमेल व गठबंधन आदि बिल्कुल भी नहीं है. हमारे लोग कांग्रेस पार्टी द्वारा आये दिन फैलाये जा रहे किस्म-किस्म के भ्रम में कतई ना आयें.'

इतना ही नहीं मायावती ने कांग्रेस को यूपी की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की चुनौती भी दे दी. मायावती ने अपने ट्वीट में लिख दिया कि यूपी में हमारा गठबंधन अकेले बीजेपी को पराजित करने में पूरी तरह से सक्षम है. कांग्रेस जबरदस्ती यूपी में गठबंधन के लिए 7 सीटें छोड़ने की भ्रान्ति ना फैलाये. उन्होंने कहा कि कांग्रेस यूपी में पूरी तरह आजाद है और वह सभी 80 सीटों पर उम्मीदवार उतारकर चुनाव लड़े.