BREAKING NEWS
  • World Cup 2019: टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धोनी सबसे उम्रदराज, ये खिलाड़ी है सबसे छोटा- Read More »
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 94 लाख नए ग्राहकों को जोड़ा, Vodafone-Idea, Airtel के कस्टमर घटे- Read More »
  • कंगाल पाकिस्तान के ऊपर महंगाई के बाद अब लोन स्ट्राइक (Loan Strike)- Read More »

16 मार्च के चुनावी हलचल की हर खबर सिर्फ एक Click पर यहां देखें

News state Bureau  |   Updated On : March 17, 2019 12:10 AM

नई दिल्‍ली:  

राहुल गांधी शनिवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही पुलवामा में शहीद मोहनलाल रतूड़ी के परिजनों से भी मिलेंगे और शहीद मेजर विभूति ढोंडियाल के परिजनों से भी राहुल गांधी मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि बीजेपी नेता बीसी खंडुरी के बेटे मनीष खंडुरी राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. हालांकि बीजेपी नेताओं ने बीसी खंडुरी और उनके बेटे को मनाने की तमाम कोशिशें की हैं, लेकिन इसका कोई फल निकलता नहीं दिख रहा है. पार्टी के कई नेताओं ने तो बीसी खंडुरी के खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई करने की भी मांग की है. 

  Mar 16, 2019  23:31 (IST)

वाईएसआर कांग्रेस ने 9 उम्मीवारों के नामों की घोषणा की
YSR कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की. कडप्पा से वाईएस अविनाश रेड्डी, अराकू से गोटेती माधवी, बापटला से नंदीगाम सुरेश, अनंतपुर से तलारी रंगैया, राजमपेट से पीवी मिथुन रेड्डी, अमलापुरम से चिन्ता अनुराधा, हिंदूपुर से गोरंतला माधव, कुरनूल से संजीव कुमार और चित्तूर से एन रेडप्पा मैदान में उतरेंगे. रविवार को पार्टी अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी बाकी उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करेंगे.

  Mar 16, 2019  22:25 (IST)

 ट्रांसजेंडर काजल नायक बीएसपी के टिकट से लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

ओडिशा: 27 साल की ट्रांसजेंडर काजल नायक को बीएसपी ने दिया टिकट. आनेवाले विधानसभा चुनाव में जाजपुर जिले के कोरी विधानसभा से लड़ेंगी चुनाव 

  Mar 16, 2019  21:41 (IST)

अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) और कांग्रेस के बीच गठबंधन, 2 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) और कांग्रेस के बीच लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन हो गया है. अपना दल 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. गोंडा और बस्ती सीट पर अपना दल उम्मीदवार उतारेगी. कृष्णा पटेल के दामाद पंकज निरंजन सिंह चंदेल ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है.

  Mar 16, 2019  20:23 (IST)

चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को दिया आदेश, चुनाव से 48 घंटे पहले आ जाए घोषणा पत्र
चुनाव आयोग ने सभी दलों को आदेश दिया है कि घोषणा पत्र चुनाव के 48 घंटे पहले लेकर आ जाए. प्रावधान सभी चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता के एक भाग के रूप में लागू और लागू किया जाएगा.

  Mar 16, 2019  19:52 (IST)

यूपी में बीजेपी को मिला इन दलों का समर्थन 

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को भारतीय समाज दल, एक्शन पार्टी, एकलव्य दल और अहिंसा दल का मिला समर्थन. BJP कार्यालय लखनऊ में आज इन सभी दलों के नेताओं ने BJP प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडे, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और संगठन मंत्री सुनील बंसल की मौजूदगी में समर्थन का एलान किया.

  Mar 16, 2019  18:42 (IST)

कांग्रेस CEC की बैठक जारी, सोनिया गांधी के आवास पर हो रही मीटिंग

दिल्ली में सीईसी की बैठक चल रही है. सोनिया गांधी के आवास पर हो रही मीटिंग में चार राज्यों में उम्मीदवारों के नामों की चर्चा हो रही है. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद हैं. यूपी, छत्तीसगढ़, केरल और ओडिशा में प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा चल रही है.

  Mar 16, 2019  18:29 (IST)

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जेसीसी) के प्रवक्ता नितिन भंसाली ने पार्टी छोड़ी

  Mar 16, 2019  17:34 (IST)

बिहार में हम को मिली 3-4 सीट

हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के नेता संतोष मांझी ने कहा कि हमने 5 सीट मांगी थी, लेकिन 3-4 सीटों पर समझौता किया है. हम महागठबंधन की जीत के लिए पूरी तरह तैयार हैं. कोई भी मुद्दा नहीं है. 

  Mar 16, 2019  16:55 (IST)

18 मार्च को बीजेपी उत्तर प्रदेश के लिए कैंडिडेट की पहली लिस्ट जारी करेगी: सूत्र

बीजेपी की आज नहीं जारी होगी पहली लिस्ट. सूत्रों के मुताबिक से यूपी के उम्मीदवारों पर आज फैसला नहीं होगा. रविवार को यूपी कोर ग्रुप की बैठक होगी. अमित शाह कल 10 बजे बैठक करेंगे. 18 मार्च को बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में यूपी की पहली लिस्ट आएगी. 

  Mar 16, 2019  16:21 (IST)

सीपीआई (एम) ने लोकसभा चुनाव के लिए 45 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.

  Mar 16, 2019  16:12 (IST)

जयंत चौधरी ने की मायावती से मुलाकात 

राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के नेता जयंत चौधरी बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती से लखनऊ में मुलाकात की. 

  Mar 16, 2019  15:35 (IST)

गोवा में शिवसेना ने दो टिकट का किया ऐलान

शिवसेना ने उत्तरी गोवा से गोवा प्रमुख जितेश कामत को टिकट दिया, जबकि राज्य इकाई के उपाध्यक्ष राखी प्रभुदेसाई नाइक को दक्षिण गोवा से टिकट दिया गया है. इस बात की जानकारी शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने दी.

 

  Mar 16, 2019  15:11 (IST)

शाम को जयंत चौधरी से मिलेंगी मायावती
लखनऊ में आज शाम करीब 4 बजे बसपा सुप्रीमो मायावती से रालोद नेता जयंत चौधरी मुलाकात करेंगे. गठबंधन में शामिल होने के बाद आरएलडी नेता जयंत चौधरी पहली बार मायावती से मिलेंगे. इस दौरान सपा नेता अखिलेश यादव भी मौजूद रह सकते हैं. मुलाकात में पश्चिमी यूपी के समीकरण पर बातचीत हो सकती है.

  Mar 16, 2019  14:29 (IST)

बीजेपी को झटका, श्‍यामाचरण गुप्‍ता ने पार्टी छोड़ी 

प्रयागराज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. सपा ने उन्‍हें बांदा से उम्‍मीदवार भी बना दिया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी श्‍यामाचरण गुप्‍ता का टिकट काटने वाली थी, जिसकी भनक श्‍यामाचरण गुप्‍ता को लग गई थी. लिहाजा उन्‍होंने साइकिल की सवारी करना मुनासिब समझा. 

  Mar 16, 2019  13:18 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को टि्वटर पर 'मैं भी चौकीदार' अभियान लांच किया. एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा- देश में जितने भी चौकीदार हैं, हम उनका सम्मान करते हैं.

  Mar 16, 2019  13:14 (IST)

राहुल गांधी की रैली के मंच पर मनीष खंडुरी 

उत्‍तराखंड में आज कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की रैली के मंच पर बीजेपी के दिग्‍गज नेता भुवन चंद्र खंडुरी के बेटे मनीष खंडुरी पहुंच गए हैं. माना जा रहा है कि आज राहुल गांधी की मौजूदगी में वे कांग्रेस में शामिल होंगे.

  Mar 16, 2019  12:35 (IST)

यूपी और एमपी की सीमा पर होगी पेट्रोलिंग
लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए उत्‍तर प्रदेश और मध्‍य प्रदेश की सीमा पर दोनों राज्यों की पुलिस साझा गश्त करेगी. दोनों राज्यों में बहने वाली चंबल, बेतवा और सोन नदी पर नाव और मोटरबोट से पेट्रोलिंग होगी. भोपाल में UP और MP के DGP की बैठक में यह फैसला लिया गया.

  Mar 16, 2019  12:33 (IST)

वाराणसी से ही चुनाव लड़ सकते हैं पीएम मोदी
सूत्रों के अनुसार, BJP कोर ग्रुप की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी को बनारस और राजनाथ को लखनऊ से ही चुनाव लड़ाने का फैसला हुआ है. कानपुर या झांसी से क्रमश: मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती के चुनाव लड़ने का फैसला उन्‍हीं पर छोड़ा गया है.

  Mar 16, 2019  12:32 (IST)

यूपी में 18 सांसदों का टिकट काट सकती है बीजेपी
UP BJP के नेताओं ने प्रदेश के मौजूदा 68 सांसदों में से 18 के टिकट काटने की संस्तुति केंद्रीय नेतृत्व से की है. कोर कमेटी की बैठक में मौजूदा सांसदों के साथ 2 और उम्मीदवार के नाम का पैनल बनाकर केंद्रीय नेतृत्व को भेजा गया है.

  Mar 16, 2019  12:28 (IST)

सीएम योगी का वाराणसी दौरा हुआ रद्द
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन उनका दौरा रद्द हो गया है. वाराणसी से ही सीएम योगी चुनावी अभियान की शुरुआत करने वाले थे. आज लखनऊ में ही रहेंगे सीएम योगी. रविवार को उनका दिल्‍ली जाने का कार्यक्रम है, जहां वे पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

  Mar 16, 2019  12:26 (IST)

झारखंड में महागठबंधन का ऐलान होली बाद
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद झारखंड मुक्‍ति मौर्चा के नेता हेमंत सोरेन ने कहा, राहुल गांधी जी से मुलाकात हुई है. सार्थक मुलाकात रही है. कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के बीच गठबंधन को लेकर समाधान निकाल लिया गया है. होली के बाद इसका अनाउंसमेंट किया जाएगा. शिबू सोरेन जी इसका ऐलान करेंगे.

  Mar 16, 2019  12:23 (IST)

बीजेपी को कई छोटे दलों का मिलेगा समर्थन
लखनऊ में आज बीजेपी को कई छोटे राजनीतिक दलों का समर्थन मिलेगा. दोपहर 2 बजे बीजेपी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में समर्थन का ऐलान होगा.

  Mar 16, 2019  10:58 (IST)

राहुल गांधी और हेमंत सोरेने की बैठक खत्‍म
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और झारखंड मुक्‍ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन और के बीच बैठक खत्म हो गई है. झारखंड में सीटों के बंटवारे को लेकर राहुल गांधी के आवास पर चल रही थी बैठक.

  Mar 16, 2019  10:31 (IST)

झांरखंड में गठबंधन को लेकर राहुल गांधी के आवास पर बैठक
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन साथ बैठक शुरू हो गई है. बैठक में झारखंड में गठबंधन को लेकर बातचीत होगी. बैठक में शामिल होने के लिए झारखंड के प्रभारी आरपीएन सिंह सह प्रभारी उमंग सिंगार के अलावा संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और हेमंत सोरेन भी पहुंच गए हैं.

  Mar 16, 2019  10:23 (IST)

एक दूसरे ट्वीट में मायावती ने कहा है, पीएम मोदी ज्यादातर शिलान्यास आदि में ही लगातार व्यस्त रहे और प्रचार-प्रसार पर 3044 करोड़ खर्च कर दिया. इस सरकारी धन से उत्तर प्रदेश जैसे पिछड़े राज्य के हर गांव में शिक्षा व अस्पताल की व्यवस्था हो सकती थी लेकिन बीजेपी के लिये प्रचार का ज्यादा महत्‍व अधिक है, शिक्षा व जनहित का नहीं. 

  Mar 16, 2019  10:32 (IST)

बसपा प्रमुख मायावती ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला है. ट्वीट के माध्‍यम से मायावती ने कहा- 'बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार की नाकामियों व घोर विफलताओं पर से लोगों का ध्यान बांटने व गरीबी एवं बेरोजगारी आदि के जनहित के मुद्दे को असली चुनावी बहस बनने से रोकने के लिये हर प्रकार के गड़े मुर्दे उखाड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं. यह अति निंदनीय है. जनता सावधान रहे. 

  Mar 16, 2019  09:14 (IST)

बसपा भी आज जारी कर सकती है पहली सूची
बहुजन समाज पार्टी भी आज अपने उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. माना जा रहा है कि आज 30 उम्‍मीदवारों का ऐलान हो सकता है. माना जा रहा है कि बसपा के टिकट में दलित-मुस्‍लिम फैक्‍टर का खासा ध्‍यान रखा जाएगा.

  Mar 16, 2019  10:58 (IST)

बीजेपी आज घोषित कर सकती है 100 उम्‍मीदवार
बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की आज बड़ी बैठक होने जा रही है. बैठक में अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्‍वराज, नितिन गडकरी आदि बड़े नेता शामिल होंगे. बैठक के बाद 100 से अधिक उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा सकता है.

  Mar 16, 2019  08:58 (IST)

क्या खंडूड़ी के बेटे होंगे कांग्रेस में शामिल?
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर सभी की नजरें राहुल गांधी पर रहेंगी. मनीष खंडूरी की आज की रैली में कांग्रेस में शामिल होने की बात कही जा रही है. ऐसे में सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि भाजपा के नेताओं की भी नजरें राहुल गांधी के इस कार्यक्रम पर रहेंगी.

  Mar 16, 2019  08:44 (IST)

चुनाव आयोग की टीम प. बंगाल का दौरा करेगी
चुनाव आयुक्त सुदीप जैन उच्चस्तरीय टीम के साथ चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर आज से 19 मार्च तक पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, असम और मणिपुर का दौरा करेंगे.

  Mar 16, 2019  08:44 (IST)

झारखंड में महागठबंधन का हो सकता है ऐलान
आज जेएमएम नेता हेमंत सोरेन और जेवीएम चीफ बाबू लाल मरांडी की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात हो सकती है. इसके साथ ही महागठबंधन की सीट शेयरिंग का भी ऐलान हो सकता है. 

First Published: Saturday, March 16, 2019 08:42 AM

RELATED TAG: Lok Sabha Election 2019, General Election 2019, Congress, Bjp, Sp, Bsp, Tmc, Rjd, Aap, Pm Narendra Modi, Rahul Gandhi, Akhilesh Yadav, Mayawati, Arvind Kejriwal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो