logo-image

चुनावी हलचल LIVE: पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र खतरे में हैः योगी आदित्यनाथ

बंगाल का युवा बेरोजगार है और कोई भी देसी-विदेशी कंपनी बंगाल में निवेश को तैयार नहीं है.

Updated on: 22 Apr 2019, 02:16 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र और गुजरात में अपनी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी आज रायवरेली में अपनी चुनावी रैली करेंगी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अमैठी, तिलोई और सलोन में अपनी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी आज यूपी के कानपुर में अपनी चुनावी रैली करेंगी. भाजपा जिलाध्यक्ष उत्तर इकाई सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि उमा भारती की जनसभा छावनी क्षेत्र में शाम को आयोजित की गई है. दोनों जनसभाओं की तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज लखीमपुरखीरी में जनसभा करेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज बंगाल में अपनी चुनावी सभा करेंगे.

calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

बीजेपी के उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने से पहले मनोज तिवारी ने रोड शो किया. इस रोडशो में मशहूर सिंगर सपना चौधरी भी शामिल हुईं.



calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के द्वारा दिए गए जवाब पर निर्मला सीतारमण ने कहा है कि उनकी विश्वसनीयता खत्म हो चुकी है. सार्वजनिक जीवन में लोग उदारता से झूठ बोलते हैं और इसे दोहराना दुःख की बात है. मुझे खेद है कि कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष केवल झूठ पर निर्भर हैं.

calenderIcon 14:10 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीरभूमि में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जो हमारे 40 जवान को मार दे उसके साथ बातचीत करनी चाहिए, या बम गिराना चाहिए? क्या करना चाहिए? ये बीजेपी की सरकार है पाकिस्तान से गोली आएगी, यहां से गोला जाएगा.

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

वोट के लिए कुछ भी करेगा: पुरी से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार संबित पात्रा ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पुरी के जगन्नाथ मंदिर में भगवान को शाष्टांग प्रणाम किया.




 

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

राम चरित्र निषाद मिर्जापुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र को खतरे में बताया है. उन्होंने बनगांव में एक जनसभा में कहा तृणमूल कांग्रेस की गुंडागर्दी और अराजकता चरम पर है. बंगाल का युवा बेरोजगार है और कोई भी देसी-विदेशी कंपनी बंगाल में निवेश को तैयार नहीं है. अगर कोई कोशिश भी करना चाहे तो उसे तृणमूल के गुंडों का उत्पीड़न झेलना पड़ता है.

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा है कि जया प्रदा को अनारकली वाले बयान पर आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. पुलिस प्रशासन को सबूत के तौर पर वीडियो रिकॉर्डिंग दे दी गई है. कानून के अनुसार धाराएं लगाई जाएंगी


 

calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल सीट के लिए नामांकन दाखिल कर दिया. साध्वी प्रज्ञा बीजेपी के टिकट पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं.

calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी में कहा कि नरेंद्र मोदी ने सिर्फ हिंदुस्तान की जनता से चोरी नहीं की है. सबसे ज्यादा चोरी चौकीदार ने आप लोगों से की है. पिछले 5 साल में हमने जो भी आप के लिए किया मोदी जी ने आपसे छीन लिया.


 

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

हमीरपुर से बीजेपी के पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है. सुरेश चंदेन ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.


 Delhi: Former BJP MP from Hamirpur, Suresh Chandel joined Congress in presence of party President Rahul Gandhi. pic.twitter.com/qOOfeILmDO



calenderIcon 12:53 (IST)
shareIcon

बीजेपी के उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने रोड शो के दौरान एक्टर-सिंगर सपना चौधरी ने कहा कि वो बीजेपी में शामिल नहीं हुई हैं. सपना ने कहा कि मनोज तिवारी उनके अच्छे मित्र हैं इसलिए वो यहां आई हैं.

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में रैली में कहा कि घुसपैठियों को बंगाल से निकालने का काम सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है. बंगाल को कंगाल करने के साथ-साथ कानून व्यवस्था को ममता बनर्जी ने तार-तार कर दिया है. देशभर में सबसे ज्यादा गौमाता की तस्करी बंगाल के सरहदों पर होती है.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

बीजेपी के उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने रोड शो किया. रोड शो में केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और एक्टर-सिंगर सपना चौधरी भी शामिल हुईं.  


 

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के डिंडोरी में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज हर आतंकी को पता है कि अगर देश के किसी हिस्से में बम धमाका किया तो ये मोदी है. उन्हें खोज कर सजा देगा, उन्हें खत्म कर देगा.

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नामांकन सही है. डीएम कोर्ट ने आपत्ति खारिज कर दी है.

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव के दौरान चुनावी गड़बड़ियों में लिप्त मतदाताओं के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग को निर्देश देने की मांग करने वाली याचिका पर विचार करने से इंकार कर दिया. CJI की अध्यक्षता वाली पीठ का कहना है कि याचिकाकर्ता याचिका के साथ उच्च न्यायालय का रुख कर सकता है.

calenderIcon 12:34 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी की शैक्षिक योग्यता पर उठाई गई आपत्तियों पर उनके वकील के सी कौशिक ने कहा है कि मैं किसी राहुल विंची को नहीं जानता या वो कहां से आते हैं. राहुल गांधी ने अपना एमफिल 1995 में क्रैंब्रिज युनिवर्सिटी से किया था. सर्टिफिकेट के साथ इसकी कॉपी लगाई गई है.  


 

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी के नामांकन पर उठे सवाल पर उनके वकील के सी कौशिक ने कहा है कि राहुल गांधी भारत में पैदा हुए हैं और उनके पास भारतीय पासपोर्ट है. उन्होंने किसी भी अन्य देश की नागरिकता नहीं ली है. उनका पासपोर्ट, वोटर आईटी और इनकम टैक्स डिटेल सभी कुछ भारतीय है.


 

calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के बयान पर जया प्रदा ने कहा कि वो समझ नहीं पा रही हैं कि इस पर हंसें या रोएं. उन्होंने कहा कि जैसा बाप वैसा ही बेटा. उन्होंने कहा कि अब्दुल्ला से उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी. वह पढ़े लिखे हैं. आपके पिता और आप मुझे अनारकली कहते हैं. इससे साबित होता है कि आप समाज में महिलाओं को किस नजरिये से देखते हैं. 


 

calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में केस की सुनवाई जारी है. राहुल गांधी पर नामांकन के दौरा गलत जानकारी देने का आरोप था. दोनों पक्षों की बहस पूरी हो गई है. थोड़ी देर में कोर्ट का फैसला आएगा.


 

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा कि उनके बयानों को राजनीतिक विरोधियों ने गलत तरीके से इस्तेमाल किया

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल पर दिए बयान के लिए गलती कबूल कर ली है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में गलती को कबूला है. राहुल गांधी ने कहा कि उनकी मंशा कोर्ट की अवमानना करने की नहीं थी. राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का आरोप लगा था.

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

दिल्ली में भोजपुरी सुपर स्टार और बीजेपी नेता मनोज तिवारी के नामांकन के दौरान सपना चौधरी भी मौजूद रहेंगी. बता दें कि बीजेपी ने कल रात नार्थ ईस्ट से मनोज तिवारी को मैदान में उतारा है. 

calenderIcon 11:07 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की. पार्टी ने दिल्ली की 7 सीटों में 6 पर उम्मीदवार उतार दिए हैं. नॉर्थ बेस्ट से शीला दीक्षित को और चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल को टिकट मिला है.



calenderIcon 10:01 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कोलकाता में कहा-सिर्फ बीजेपी ही बंगाल में दुर्गा पूजा और सरस्वती पूजा को सम्मान वापस प्रतिष्ठित करा सकती है. 

calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कोलकाता में कहा-बांग्लादेश से आने वाले शरणार्थियों को, भले ही वह हिंदू हों, बौद्ध हों, सिख हों या जैन हों, ईसाई हों, बीजेपी उन्हें भारत की नागरिकता देगी. बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में इसका वादा किया है.

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कोलकाता में कहा-पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को डराने की कोशिश की. लोग बगैर डरे मतदान करें. अब ममता बनर्जी की रैली और सभाओं में भीड़ नहीं जुट रही.

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा देश भर में एनआरसी लागू करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35-ए भी हटाई जाएगी.

calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

बीजेपी की रामपुर से लोकसभा प्रत्याशी और सिने अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. उन्होंने आजम खान की टिप्पणी पर मायावती को संबोधित करते हुए कहा था, 'उनकी एक्स-रे जैसी आंखे आपके ऊपर भी कहां-कहां डाल कर देखेंगी.'