logo-image

अखिलेश यादव ने कहा- बीएसपी के साथ-साथ कांग्रेस से भी है गठबंधन

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उत्तर प्रदेश के परिपेक्ष्य में कहा, 'ये गठबंधन बीएसपी से तो है वहीं आपकी और जानकारी होगी कि कांग्रेस पार्टी भी इसमें शामिल है.

Updated on: 11 Feb 2019, 08:02 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) में महज कुछ दिन बचे हुए हैं. ऐसे में पार्टियों में जोड़तोड़ चरम स्थिति पर है. इस बार लोकसभा का चुनाव बीजेपी नीत एनडीए और महागठबंधन के बीच लड़ा जा रहा है. महागबंधन में कौन-कौन पार्टी है और इसकी कामान कौन संभालेगा अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई है. यूपी में समाजवादी पार्टी (SP) की कमान संभाल रहे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गठबंधन पर कहा कि ये गठबंधन बीएसपी से तो है ही इसके अलावा भी कई दल जुड़े हुए हैं.

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के परिपेक्ष्य में कहा, 'ये गठबंधन बीएसपी से तो है वहीं आपकी और जानकारी होगी कि कांग्रेस पार्टी भी इसमें शामिल है, आरएलडी को भी 3 सीट दी है, वो भी शामिल है और निषाद पार्टी को भी क्योंकि पहले हम चुनाव उनके साथ ही लड़े थे.'

छोटे दलों के साथ गठबंधन पर अखिलेश ने कहा, 'आनेवाले समय में कुछ लोकसभा में हमारे साथ रहेंगे और कुछ विधानसभा में हमारे साथ रहेंगे.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के बाद अब जोधपुर में रॉबर्ट वाड्रा से जमीन घोटाले में पूछताछ करेगी ईडी, जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि सोमवार को लखनऊ में प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मेगा रोड शो की. एयरपोर्ट से कांग्रेस मुख्यालय तक रोड शो हुआ. कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर राहुल गांधी ने कहा कि वो यूपी में बैकफुट पर नहीं फ्रंटफुट पर खेलेंगे. राहुल के इस बयान से यह मतलब निकाला जा रहा है कि यह संदेश ना सिर्फ बीजेपी के लिए है, बल्कि एसपी और बीएसपी गठबंधन के लिए भी है.