logo-image

केरल में बोले राहुल गांधी, अगर सत्ता में आए तो न्यूनतम गारंटी आय का फैसला लेंगे

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Election 2019) को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियों ने कमर कस ली है.

Updated on: 14 Mar 2019, 02:08 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Election 2019) को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  दक्षिण भारत में कमजोर होते कांग्रेस के जनधार को मजबूत करने के तमिलनाडु के बाद आज केरल के दौरे पर हैं. वह एक इनडोर स्टेडियम में लोगों से मुखातिब हो रहे हैं. इसके बाद वह कोझीकोड में भी एक जनसभा करेंगे. राहुल गांधी पड़ोसी राज्य तामिलनाडु के नागरकोइल और कन्याकुमारी में अपने कार्यक्रमों के बाद आज शाम यहां पहुंचेंगे. 

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, सरकार मछुआरों से 28% कर ले रही है. ये गब्बर सिंह है जो आपके पैसे ले रहा है. हम जीएसटी में सुधार करेंगे और इसे सरल बनाएंगे.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, भारत में कई ईमानदार बिजनेसमैन भी हैं. मैं उन बेईमान लोगों के बारे में बात कर रहे हैं, जो मोदी से जुड़े हैं. 

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, नरेंद्र मोदी के मित्र देश के अधिकांश बंदरगाहों के मालिक हैं. यह एक साधारण समीकरण है, वह इन 10-15 लोगों द्वारा अपनी ब्रांडिंग करते हैं और बदले में वह अपने हितों की रक्षा करता है और उन्हें आपके पैसे और जमीन चोरी करने की अनुमति देता है. 

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी बोले, जब हमने किसानों के कर्ज माफ किए तो मेरे विरोधियों ने कहा कि मैं किसानों की आदतें बर्बाद कर रहा हूं. लेकिन जब पिछले 5 वर्षों में मोदी केवल 15 सबसे अमीर लोगों के 3,50,000 करोड़ माफ करते हैं तो लोग यह क्यों नहीं कहते कि वह बुरी आदतें पैदा कर रहे हैं?.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, हम यहीं नहीं रुकेंगे, दिल्ली सरकार में राष्ट्रीय स्तर पर सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण और उसमें मछुआरा समुदाय से एक से अधिक महिलाओं को लाने की कोशिश होगी.

calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, हम 2019 के बाद महिलाओं के लिए संसद और विधानसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण देने जा रहे हैं. 

calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon








calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने त्रिशूल में कहा, मैं आपको खुद का एम्पीफायर देता चाहता हूं, ताकि जब आपको कुछ महसूस हो तो आपकी आवाज तुरंत दिल्ली में सुनाई दें. मछुआरों की समस्याओं को हल करने का सिर्फ एक ही रास्ता है, वो है आपका मंत्रालय अर्थात 'मछुआरों की संसद'