logo-image

लोकसभा चुनाव साथ लड़ने पर बनी सहमति, बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

एनडीए की पुरानी सहयोगी रही शिवसेना लोकसभा चुनाव बीजेपी को साथ गठबंधन में लड़ने को राजी हो गई है

Updated on: 18 Feb 2019, 09:20 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को गठबंधन के मोर्च पर अच्छी खबर मिली है. एनडीए की पुरानी सहयोगी रही शिवसेना लोकसभा चुनाव बीजेपी को साथ गठबंधन में लड़ने को राजी हो गई है. करीब दो सालों से दोनों पार्टियों के बीच चल रहे शीतयुद्ध के बाद बीजेपी की मान मनौव्वल के बाद उद्धव ठाकरे एक बार फिर गठबंधन के लिए तैयार हो गए हैं. आज शाम मुंबई में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और उद्धव ठाकरे के साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस इस पर अंतिम मुहर लगने की संभावना है. यह प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम में करीब 6.30 बजे होगी.

रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 25 पर बीजेपी जबकि 23 पर शिवसेना चुनाव लड़ेगी. वहीं विधानसभा चुनाव में दोनों दलों के बीच 50-50 फीसदी सीट शेयरिंग पर बात बनी है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 24 जबकि शिवसेना 20 सीटों पर चुनाव लड़ी थी.

calenderIcon 20:27 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा- करोड़ों कार्यकर्ताओं की इच्छा पूरी हुई है, मुझे भरोसा है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना एकसाथ लोकसभा चुनाव में 48 में 45 सीटों पर जीत हासिल करेगी.



calenderIcon 20:25 (IST)
shareIcon

बीजेेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा- बीजेपी और शिवसेना के सिद्धांत एक है, शिवसेना ने हमेशा हमारा साथ दिया है.

calenderIcon 20:24 (IST)
shareIcon

उद्धव ठाकरे ने कहा- लोग शिवसेना और बीजेपी को 30 सालों से देख रहे हैं. 25 सालों तक हम एकसाथ रहे और पिछले 5 सालों में कुछ भ्रांतियां थी. लेकिन सीएम ने जैसा ने कहा, मैं समय-समय पर सरकार को अब भी सलाह देता हूं.

calenderIcon 20:20 (IST)
shareIcon

फडणवीस ने कहा, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए हम दूसरे सहयोगियों से भी बात करेंगे. जो सीट सहयोगियों के पास है उसे छोड़कर बीजेपी और शिवसेना बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

calenderIcon 20:17 (IST)
shareIcon

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, महाराष्ट्र के सीएम ने सभी महत्वपूर्ण चीजें प्रेस कांफ्रेंस में रख दी हैं. मुझे नहीं लगता कि इसमें मुझे कुछ और जोड़ने की जरूरत है. आगे बोलने से पहले, पुलवामा हमले में मारे गए सभी जवानों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

calenderIcon 20:12 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा- हमने देशहित में यह फैसला किया है और हमें भरोसा है कि 2019 में एनडीए फिर से सत्ता में आएगी.

calenderIcon 20:08 (IST)
shareIcon

फडणवीस ने कहा, लोकसभा चुनाव में बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर लड़ेगी. महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें.



calenderIcon 20:08 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, लोकसभा चुनाव और आगामी विधानसभा चुनाव एकसाथ लड़ेगी बीजेपी और शिवसेना. हमारे विचार एक जैसे.

calenderIcon 16:29 (IST)
shareIcon

उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए मातोश्री रवाना हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

calenderIcon 16:28 (IST)
shareIcon

अमित शाह मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे