logo-image

चुनावी हलचल: 70 साल में लोगों को ये एहसास नहीं हुआ था कि देश आजाद है : अमित शाह

सत्तारूढ़ बीजेपी ने देश भर में 500 'विजय संकल्प सभा' कार्यक्रमों के साथ राष्ट्रीय चुनाव के लिए अपना अभियान शुरू करने की योजना बनाई है.

Updated on: 25 Mar 2019, 12:26 AM

नई दिल्ली:

सत्तारूढ़ बीजेपी ने देश भर में 500 'विजय संकल्प सभा' कार्यक्रमों के साथ राष्ट्रीय चुनाव के लिए अपना अभियान शुरू करने की योजना बनाई है. विजय संकल्प की बैठक रविवार और मंगलवार को होगी. पार्टी नेताओं का कहना है कि देश के 543 लोकसभा क्षेत्रों में 480 में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. शाह को आगरा में विजय संकल्प सभा की अध्यक्षता करेंगे. वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण दिल्ली की अध्यक्षता करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली में विजय संकल्प सभा की अध्यक्षता करेंगे.चुनाव की खबरों के पल-पल का अपडेट जानने के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ....

calenderIcon 20:28 (IST)
shareIcon

ओडिशा में बीजद ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने 9 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. ब्रजराज नगर से किशोर मोहंती, बोलनगीर से एएन सिंह, लोईसिंगा से प्रदीप बेहरा, पोटंगी से पीतम पढी, लांजीगढ़ से पीके दिशारी, झारिगम से पीसी मांझी, मलकानगिरी से मुकुंद सोदी, संबलपुर से डॉ. आर पाणिग्रही और रायखोल सीट से रोहित पुजारी को टिकट मिला है.

calenderIcon 20:07 (IST)
shareIcon

गोवा में मापुसा के बीजेपी नेता सुधीर कंडोलकर ने पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. 

calenderIcon 20:06 (IST)
shareIcon

ओडिशा के पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह ने बीजेपी का दामन थामा.

calenderIcon 20:02 (IST)
shareIcon

राजनाथ सिंह ने लखनऊ और स्मृति ईरानी ने कानपुर में विजय संकल्प सभा संबोधित किया. दोनों नेताओं ने यहां विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. 

calenderIcon 17:39 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, 70 साल तक कांग्रेस पार्टी और उनके चट्टों-बट्टों ने शासन किया. 70 साल तक देश के 50 करोड़ गरीबों को ये एहसास ही नहीं हुआ कि ये देश आजाद हुआ है. उत्तर प्रदेश के अंदर 20 साल तक सपा और बसपा का शासन रहा, लेकिन कोई काम नहीं किया. 

calenderIcon 17:36 (IST)
shareIcon

आगरा में सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सभा को संबोधित किया.

calenderIcon 16:12 (IST)
shareIcon

राजद ने भागलपुर से शैलेश कुमार और बांका सीट से जयप्रकाश नारायण यादव को टिकट दिया. 

calenderIcon 15:37 (IST)
shareIcon

सपना चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने की बात से मना किया. उन्होंने कहा, मीडिया में आई मेरी तस्वीर पुरानी है. वह कांग्रेस का चुनाव प्रचार नहीं करेंगी और न ही चुनाव लड़ेंगी.

calenderIcon 14:52 (IST)
shareIcon

संबित पात्रा ने दिल्ली के महरौली में फॉर्म हाउस है, जिसके मालिक राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हैं. इस फार्म हाउस का नाम इंदिरा गांधी है. 2010 में इस फार्म हाउस को रेंट में दिया जाता है. एफटीआईएल को रेंट पर दिया गया था. 6.7 लाख रुपये प्रति महीने किराया दिया गया. इसका 40.20 लाख रुपये चेक के रूप में लिया गया है. ये पैसा बिना टैक्स का है.

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हमला बोला. 

calenderIcon 13:01 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी को सीएम योगी ने दिया करारा जवाब
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के हमला पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करारा पलटवार किया है. प्रियंका गांधी के ट्वीट पर जवाब देते हुए सीएम योगी ने लिखा, 'हमारी सरकार जब से सत्ता में आई है, हमने लंबित 57 हजार 800 करोड़ रुपये का गन्ना बकाया भुगतान किया है.

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

बिहार में चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी
आम आदमी पार्टी की PAC ने बिहार में लोकसभा चुनाव के लिये तीन नामों पर स्वीकृति प्रदान की किशनगंज अलिमुद्दीन अंसारी सीतामढ़ी डॉ.रघुनाथ कुमार भागलपुर से ई.सतेन्द्र कुमार AAP के प्रत्याशी होंगे।

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

चौकीदार को गरीबों की परवाह नहीं: प्रियंका गांधी


प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीजेपी सरकार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया, 'गन्ना किसानों के परिवार दिन-रात मेहनत करते हैं. मगर उत्तर प्रदेश सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती. किसानों का 10 हजार करोड़ रुपये बकाया है. इसका मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल सब कुछ ठप्प हो जाता है. यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं.'


 

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची जारी 


रविवार को समाजवादी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी. वहीं, पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया है. इसमें मुलायम सिंह का नाम नही है.

calenderIcon 09:11 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने उत्तराखंड के पांचों लोकसभा उम्मीदवारों की सूची की जारी



  • नैनीताल से हरीश रावत

  • अल्मोड़ा से प्रदीप टम्टा

  • हरिद्वार से अम्बरीष कुमार

  • टिहरी गढ़वाल से प्रीतम सिंह

  • पौड़ी गढ़वाल से मनीष खंडूड़ी को कांग्रेस ने बनाया प्रत्याशी

calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

अमित शाह की आगरा में जनसभा 


बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रविवार को आगरा में जनसभा होगी. आगरा कॉलेज मैदान पर होगी अमित शाह की जनसभा दोपहर में होगी. अमित शाह आगरा लोकसभा सीट से एसपी सिंह बघेल और फतेहपुरसीकरी सीट से राजकुमार चाहर के लिए जनसभा करेंगे. 

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक


लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की रविवार को बैठक होगी.  बैठक के बाद बड़े नाम का ऐलान हो सकता है.