logo-image

Election Results 2019 देख सदमे में आए लालू प्रसाद, नींद गायब और खाना-पीना छोड़ा

अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम वाले दिन लालू सुबह 8 बजे से ही टीवी के सामने बैठ गए थे. हालांकि जैसे-जैसे रूझान आने शुरू हुए, उनकी उदासी बढ़ती चली गई.

Updated on: 26 May 2019, 12:03 PM

highlights

  • टीवी पर चुनाव परिणाम देख राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की नींद हुई गायब.
  • दोपहर का खाना छोड़ा. इस कारण डॉक्टरों को दवा देने में आ रही परेशानी.
  • 23 मई को टीवी पर रूझान देख इस कदर निराश हुए की टीवी ही बंद कर दिया.

नई दिल्ली.:

बात है ही बड़ी. अस्तित्व में आने के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली. एक तो यह और दूसरे बीजेपी को मिले हाहाकारी बहुमत (Thumping Majority) से राजद सुप्रीमो सदमे में आ गए हैं. सदमे से उनकी दिनचर्या बिगड़ गई है. वह न तो सो पा रहे हैं और ना ही ठीक से खा-पी पा रहे हैं. इस कारण उनके उपचार में लगे डॉक्टरों को खासी दिक्कत आ रही है. डॉक्टरों को उनकी तबियत संतुलित रखने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

खाना-पीना छूटा और अनियमित हो गई नींद
गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) फिलहाल झारखंड की राजधानी रांची में रिम्स में भर्ती हैं. वहां उनका ईलाज चल रहा है. उनका इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक लालू सुबह नाश्ता तो किसी तरह कर लेते हैं, लेकिन दोपहर का खाना नहीं खा रहे हैं. इस तरह वह सुबह नाश्ता करने के बाद सीधा रात को खाना खाते हैं, जिसके कारण उन्हें इंसुलिन (Insulin) देने में परेशानी आ रही है. डॉक्टर ने बताया कि तनाव के कारण उनकी यह स्थिति बनी है.

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साध्वी प्रज्ञा को नहीं किया माफ, सामने आते ही फेरा मुंह

डॉक्टर की समझाइश भी बेअसर
इस क्रम में बीते शनिवार को डॉक्टरों ने लालू प्रसाद को समझाने की काफी कोशिश की. उन्हें उनकी खराब तबियत का भी हवाला दिया गया. कहा गया कि स्वस्थ होने के लिए समय से खाना और दवा (Medicine) लेना काफी जरूरी है. समय से खाना नहीं खाने से उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ेगा, लेकिन लालू पर डॉक्टरों की बातों का कोई असर नहीं पड़ रहा है.

यह भी पढ़ेंः डोनाल्ड ट्रंप को जितने वोट मिले थे, उतना तो हमारा इंक्रीमेंट हुआ है- PM Modi

टीवी पर परिणाम देख हो गए निराश
बताते हैं कि अन्य विपक्षी दलों की ही तरह राजद सुप्रीमो भी मान कर चल रहे थे कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Election Results 2019) में बीजेपी बहुमत से काफी दूर रहने वाली है. ऐसे में जब परिणाम आने शुरू हुए तो वह सदमे में आते गए. अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम वाले दिन लालू सुबह 8 बजे से ही टीवी के सामने बैठ गए थे. हालांकि जैसे-जैसे रूझान आने शुरू हुए, उनकी उदासी बढ़ती चली गई. वह इस हद तक निराश हो गए कि करीब 1 बजे टीवी बंद कर सो गए.