logo-image

मोदी की जुमलेबाजी से नेताओं की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह: सिंधिया

कांग्रेस के नवनियुक्त महासचिव और मध्य प्रदेश के गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शुक्रवार को यहां जमकर हमला बोला.

Updated on: 08 Feb 2019, 04:48 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के नवनियुक्त महासचिव और मध्य प्रदेश के गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शुक्रवार को यहां जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की जुमलेबाजी से नेताओं की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगाने का काम किया है. यहां जम्बूरी मैदान में आयोजित आभार सम्मेलन में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में सिंधिया ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने जुमलेबाजी की, लोगों के खातों में 15 लाख रुपये आने की बात की, अच्छे दिन का वादा किया. इन वादों पर अमल नहीं हुआ. इससे नेताओं की विश्वसनीयता पर ही प्रश्नचिन्ह लग गया है."

सिंधिया ने कहा, "राज्य में कांग्रेस की नहीं, बल्कि किसान, नौजवान, गरीब, महिलाओं की सरकार है, जो जनता से चुनाव के पहले किए गए वादों को पूरा कर रही है. कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही कुछ घंटों में किसानों के कर्ज माफ करने की फाइल पर हस्ताक्षर किए. दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ कर दिया गया है. युवाओं के लिए स्वाभिमान योजना शुरू की गई है. मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में मिलने वाली राशि बढ़ाई गई है."

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया (priyadarshini raje scindia) भी चुनाव मैदान में उतरने वाली हैं. बताया जा रहा है कि प्रियदर्शिनी  (priyadarshini) अपने पति की सीट गुना से ताल ठोक सकती हैं. सोमवार को मध्य प्रदेश के महासचिव योगेंद्र लुम्बा ने कहा है कि अगर पार्टी के आलाकमान ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) को किसी दूसरी सीट से उतारना चाहता है तो गुना से उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे को उम्मीदवार बनाया जाए. उन्होंने कहा कि प्रियदर्शिनी को उम्मीदवार बनाने के लिए प्रस्ताव भी पास किया जा चुका है.

कमलनाथ सरकार (kamal nath government) के कैबिनेट मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर ने मांग की है कि जिस तरह यूपी में प्रियंका गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपी गई है वैसे ही मध्य प्रदेश में प्रियदर्शनी राजे को जिम्मेदारी दी जानी चाहिए.
हालांकि इसे लेकर सिंधिया परिवार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

बता दें कि प्रियदर्शिनी का जन्म गुजरात के बड़ौदा, गायकवाड़ मराठा राजघराने में हुआ था. प्रियदर्शिनी की मां नेपाल के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. मीडिया से दूर ही रहती हैं. इतना ही नहीं प्रियदर्शिनी भारत की 50 खूबसूरत महिलाओं में शामिल हो चुकीं हैं.