logo-image

लखनऊ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद : सूत्र

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में कई सीटों पर महामुकाबला देखने को मिलेगा.

Updated on: 23 Mar 2019, 05:27 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में कई सीटों पर महामुकाबला देखने को मिलेगा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद लखनऊ से चुनाव लड़ सकते हैं. पिछले दिनों जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल की चर्चा चल रही थी, लेकिन प्रियंका गांधी ने उन्हें मना लिया. लखनऊ लोकसभा सीट पर कांटे की टक्कर रहेगी, क्योंकि इस सीट पर बीजेपी की ओर से राजनाथ को टिकट मिला है. 

यह भी पढ़ें ः कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद को मनाने ज्योतिरादित्य सिंधिया के घर पहुंचीं प्रियंका गांधी, बीजेपी में शामिल होने की है संभावना

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने की संभावना पर कांग्रेस में खलबली मच गई थी. इस पर कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी उन्हें मनाने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया के घर पहुंचीं. सूत्रों के अनुसार, अब जितिन प्रसाद मान गए हैं. कांग्रेस की ओर से उन्हें लखनऊ से टिकट देने का मन बना लिया है. बीजेपी ने पहले ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लखनऊ का उम्मीदवार बना दिया है. इस तरह लखनऊ लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद और राजनाथ सिंह आमने-सामने होंगे. इससे यहां की सीट पर महामुकाबला देखने को मिलेगा. 

यह भी पढ़ें ः भोपाल से दिग्‍विजय सिंह होंगे कांग्रेस के उम्‍मीदवार, मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने किया ऐलान

बताया जा रहा था कि राहुल गांधी की यंग ब्रिगेड के सदस्य जितिन प्रसाद शाम 4 बजे बीजेपी की सदस्यता ग्रहण लेंगे. वह मनमुताबिक टिकट नहीं मिलने और ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह उन्हें कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी नहीं दी जाने की वजह से नाराज चल रहे हैं. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल नहीं हुए.