logo-image

पूर्व IAS अधिकारी फैसल शाह ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान, कहा- पहले पार्टी को करेंगे मजबूत

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. शाह फैसल ने घोषणा करते हुए कहा कि उनकी नवगठित पार्टी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी.

Updated on: 23 Mar 2019, 09:42 PM

श्रीनगर:

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. शाह फैसल ने घोषणा करते हुए कहा कि उनकी नवगठित पार्टी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी. श्रीनगर में संवाददाता सम्मेलन में फैसल ने कहा, 'चुनाव में भाग लेने से पहले हम पार्टी को मजबूत करेंगे.' फैसल ने पिछले रविवार को श्रीनगर में एक रैली में जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (जेकेपीएम) पार्टी गठित करने की घोषणा की थी. साल 2009 में आईएएस टॉपर रहे फैसल ने नौकरी से इस्तीफा देकर राजनीति में कदम रखा है. शाह ने कहा कि वह तंत्र के अंदर लड़ाई लड़कर तंत्र को बदलना चाहते हैं. 

जनवरी में शाह फैसल ने राजनीति में अपना भविष्य तय करने के लिए लोगों से, विशेषकर युवाओं से सुझाव मांगे थे. शुरुआत में फैसल के नेशनल कांफ्रेंस में शामिल होने की अटकलें सामने आई थी. फैसल ने कहा था कि उन्होंने भ्रष्टाचार, कुशासन और पक्षपात के खिलाफ खुद की राजनीतिक लड़ाई लड़ने का फैसला किया. फैसल के नेशनल कांफ्रेंस में शामिल होने के साथ कश्मीर घाटी के बारामूला से लोकसभा चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे.