logo-image

उत्तर प्रदेश में कई जगह ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, विकास कार्य नहीं होने से हैं नाराज

मऊ, मिर्जापुर, बलिया और सोनभद्र में ग्रामीणों ने अभी तक एक भी वोट नहीं डाला है.

Updated on: 19 May 2019, 02:09 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. ऐसे में जगह-जगह मतदान के बहिष्कार की खबरें आ रही हैं. प्रदेश के कई इलाकों में चुनाव का बहिष्कार किया गया है. मऊ, मिर्जापुर, बलिया और सोनभद्र में ग्रामीणों ने अभी तक एक भी वोट नहीं डाला है.

यह भी पढ़ें- योगी के मंत्री ओमप्रकाश राजभर बोले- पूर्वांचल में सपा-बसपा गठबंधन को मिलेगी भारी जीत

मऊ जिले के घोसी लोकसभा सीट पर सुबह से मतदान हो रहा है. इस बीच सदर तहसील क्षेत्र के सनेगपुर गांव में मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है. गांव में विकास कार्य नहीं होने से ग्रामीण नाराज है. उनका कहना है कि गांव में मूलभूत आवश्यकताओं की कमी को लेकर उन्होंने कई बार जिला प्रशासन से गुहार लगाई, लेकिन उनकी अभी तक सुनवाई नहीं हुई है. इसी वजह से सभी लोगों ने मतदान का बहिष्कार करने का सामूहिक निर्णय लिया है. ढाई हजार आबादी के 1283 मतदाताओं वाले गांव में चुनाव बहिष्कार से जिला प्रशासन के सामने चुनौती खड़ी हो गई है.

यह भी पढ़ें- चंदौली में मतदान के दौरान बीजेपी और सपा कार्यकर्ता भिड़े, जमकर हुई मारपीट, देखें VIDEO

बलिया में सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के छोट की बेलहरी गांव में सभी मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया है. गांव में रोड न बनने से नाराज होकर गांव वालों ने यह फैसला लिया. अभी तक एक वोट भी नहीं पड़ा है. जबकि मिर्जापुर के अदलहाट थाना क्षेत्र के ककरही गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है. इसके साथ ही ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए 'रोड नहीं तो वोट नहीं' के नारे लगाए.

यह भी पढ़ें- राजद के बागी नेता तेज प्रताप यादव के सुरक्षा कर्मियों ने मीडिया कर्मियों से की मारपीट, जानें वजह

इसके अलावा सोनभद्र में भी चुनाव का बहिष्कार किया गया है. राबर्ट्सगंज ब्लॉक के ओडौली गांव के लोग विकास कार्य न होने से नाराज हैं, इसी के चलते ग्रामीणों ने मतदान नहीं करने का फैसला लिया. पोलिंग बूथ पर मतदानकर्मी मतदाताओ के इंतजार में बैठे हैं, लेकिन सुबह से अभी तक एक भी ग्रामीण ने वोट नहीं डाला.

यह वीडियो देखें-