logo-image

कैसी लगी थी राहुल गांधी की झप्‍पी, जानें पीएम नरेंद्र मोदी की जुबानी

आप उन्‍हीं से पूछ लीजिए, उन्‍हीं से सुनिए, आज ही मुझे किसी ने भेजा है कि 48 घंटे में 6 नई गालियां आई हैं

Updated on: 11 May 2019, 09:01 PM

नई दिल्ली:

संसद के पिछले मानसून सत्र में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के गले मिलने की बहुत चर्चा हुई थी. न्‍यूज नेशन (News Nation) पर  इंटरव्‍यू के दौरान उनसे पूछा गया कि राहुल गांधी कहते हैं कि वो आपको बहुत प्‍यार करते हैं. वो कहते हैं कि मैं प्‍यार बांटने गया था, वो गले मिले थे या गले पड़े थे? इन सवालों के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आप उन्‍हीं से पूछ लीजिए. उन्‍हीं से सुनिए. आज ही मुझे किसी ने भेजा है कि 48 घंटे में 6 नई गालियां आई हैं. उनकी प्रेम डिक्‍शनरी और प्रेम वर्षा को मैं भुगत रहा हूं.

मैं वंशवाद की राजनीति के खिलाफ हूं -पीएम मोदी

गांधी परिवार को बार-बार टारगेट करने के सवाल पर पीएम नरेंद्र मोदी बोले, जी नहीं, मैं वंशवाद की राजनीति के खिलाफ हूं. बाबा साहेब आंबेडकर ने कहा था, लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्‍मन वंशवाद है. आखिर उनसे हमारी क्‍या दुश्‍मनी है. प्रधानमंत्री ने कहा, झारखंड में मेरी सभा थी. मुझे आश्‍चर्य हुआ कि कांग्रेस के अध्‍यक्ष महोदय ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि मोदी की छवि धुमिल किए बगैर हमारी राजनीति नहीं हो सकती. मेरी 45 साल की जो छवि बनी है, लुटियन पत्रकारों ने बड़े-बड़े फोटो छापकर मेरी छवि नहीं बनाई, लेकिन इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री को इसी लुटियन पत्रकारों ने मिस्‍टर क्‍लीन बनाया था, लेकिन जाते-जाते वे क्‍या लेवल लेकर गए. 

कैसे पर्सनल संपत्‍ति के रूप में आईएनएस विराट का उपयोग किया गया

प्रधानमंत्री बोले, उन्‍होंने कहा था कि सेना मोदी की निजी जागीर नहीं है. फिर मैंने उनके इस आरोप के जवाब में मैंने देश को बताया कि कैसे पर्सनल संपत्‍ति के रूप में आईएनएस विराट का उपयोग किया गया था. उन्‍होंने कहा, छवि उनकी खराब होती है, जो अखबारों में छपकर आगे बढ़ते हैं. धूल फांककर आगे बढ़ने वालों की छवि खराब नहीं होती है.