logo-image

Gurdaspur Loksabha Seat Result: लगातार आगे बने हुए हैं सनी देओल,बालाकोट स्ट्राइक पर कहा था यह

गौरतलब हो कि बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर सनी देओल इस बार गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

Updated on: 23 May 2019, 10:27 AM

नई दिल्‍ली:

अभिनेता से नेता बने बीजेपी के पंजाब में गुरुदासपुर से उम्मीदवार सनी देओल अभी वोटों की गिनती में सबसे आगे चल रहे हैं. गौरतलब हो कि बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर सनी देओल इस बार गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. यहां उनका मुकाबला कांग्रेस के सुनील जाखड़ से है. बता दें कि सनी देओल (Sunny Deol) से पहले इस सीट से दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना (Vinod Khanna) बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ते थे. विनोद खन्ना साल 1998, 1999, 2004 और 2014 में गुरदासपुर से चुनाव जीते थे.

यह भी पढ़ें- Maharashtra-Goa Election Results: बीजेपी की बढ़त जारी, अन्य पार्टियां अब भी काफी पीछे

सनी देओल को यहां से टिकट मिलने पर विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना ने नाराजगी भी जताई थी. आपको बता दें कि सनी देओल के पिता और एक्टर धर्मेंद्र भी बीजेपी पार्टी का हिस्सा रह चुके हैं. एक्टर ने पार्टी ज्वॉइन करने पर काफी खुशी जताई थी और कहा था कि वो चाहते हैं कि आने वाले अगले पांच सालों तक नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बने.

ये एक्टर कई देशभक्ति फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं. उनके बीजेपी ज्वॉइन करने पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने साल 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित उनकी फिल्म ‘बॉर्डर’ का हवाला भी दिया था. उन्होंने कहा था कि इस फिल्म में सनी ने देशभक्ति और देशप्रेम को बेहतरीन तरीके से भुनाया था.

बालकोट स्ट्राइक पर यह बोले थे सनी

बालकोट स्ट्राइक या भारत-पाकिस्तान संबंधों की ज्यादा जानकारी नहीं है. मैं यहां लोगों की सेवा करने के लिए आया हूं. अगर मैं जीतता हूं तो जरूर इस बारे में मेरा कुछ मत होगा, फिलहाल इस बारे में कोई मत नहीं. फिल्मी दुनिया अलग होती है, लेकिन ये फिल्म नहीं है, ये असल जिंदगी है. मैंने हमेशा फिल्मों में पॉजिटिव रोल किए हैं और मेरी भावनाएं भी अब ऐसी ही हैं.

फिल्मों की बात करें, तो बॉलीवुड में ये एक्टर अपने एक्शन और दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. 1982 में उन्होंने ‘बेताब’ फिल्म से डेब्यू किया था. इसमें उनके साथ अमृता अरोरा नजर आईं थी. ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. सनी देओल को दो नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है. उन्होंने एक्टिंग के अलावा फिल्म ‘दिल्लगी’ से डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया था. जिसमें उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली.