logo-image

GOA Lok Sabha Elections Exit Polls: गोवा में क्या है लोगों की पसंद, कमल का साथ या कांग्रेस का हाथ

GOA Lok Sabha Elections Exit Polls: लगभग 1 महीने से ज्यादा समय तक चले इस मतदान की प्रक्रिया के बाद लोगों को इंतजार है पहले एक्जिट पोल का. ऐसे में NewsState सबसे सटीक एक्जिट पोल की जानकारी लेकर आ गया है.

Updated on: 19 May 2019, 09:38 PM

नई दिल्ली:

17वीं लोकसभा (Loksabha) चुनाव के 7वें चरण का मतदान आज (रविवार) शाम 6 बजे खत्म हुआ और इसके साथ ही 23 मार्च को बनने वाली सरकार पर अटकलों का दौर भी शुरू हो गया. लगभग 1 महीने से ज्यादा समय तक चले इस मतदान की प्रक्रिया के बाद लोगों को इंतजार है पहले एक्जिट पोल (Exit Poll) का. ऐसे में NewsState सबसे सटीक एक्जिट पोल (Exit Poll) की जानकारी लेकर आ गया है.

न्यूजस्टेट के एक्जिट पोल (Exit Poll) के अनुसार 2019 लोकसभा (Loksabha) चुनाव में गोवा की 2 लोकसभा (Loksabha) सीटों पर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस के बीच बराबर की टक्कर देखने को मिल रही है. एक्जिट पोल (Exit Poll) के अनुसार गोवा में बीजेपी (BJP) को 1 और कांग्रेस को 1 सीटें मिलती दिख रही हैं.

और पढ़ें: Exit Poll 2019 Rajasthan: अशोक गहलोत राजस्‍थान में जानें क्‍या है बीजेपी का हाल

वहीं वोट शेयर की बात करें तो एक्जिट पोल (Exit Poll) के अनुसार बीजेपी (BJP) को 47 फीसदी, जबकि CONG को 42 फीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है. वहीं अन्य के खाते में 8 फीसदी और नोटा को 3 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है.

वहीं 2014 लोकसभा (Loksabha) चुनाव की बात करें तो आम चुनावों में बीजेपी (BJP) ने दोनों सीटों पर जीत दर्ज की थी. गौरतलब है कि लोकसभा (Loksabha) चुनाव के लिए मतदान 23 अप्रैल को तीसरे चरण में हुए थे.

और पढ़ें: मध्य प्रदेश एग्जिट पोल 2019: भाजपा को 22 और कांग्रेस को 7 सीटें मिलने का अनुमान

NDA को 38 प्रतिशत वोट मिलने के आसार हैं. बता दें कि इस बार एनडीए को 280 से 290 सीटें मिलने की उम्मीद हैं.