logo-image

सिर्फ जूता ही साफ किया था, BJP कार्यकर्ताओं ने मार-मारकर किया बेदम, जानें क्या है मामला

रविवार को सुबह मतदान के दौरान एक व्यक्ति ने बीजेपी के झंडे से जूता साफ कर लिया, जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

Updated on: 12 May 2019, 03:00 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत उत्तर प्रदेश में 14 लोकसभा सीटों पर सुबह नौ बजे तक 9.28 प्रतिशत मतदान हुआ. महापर्व में हिस्सा लेने के लिए लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला. सुबह-सुबह ही लोग मतदान केंद्र के बाहर लंबी कतारों में अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए. लेकिन इस बीच यूपी के जौनपुर से बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच हंगामे की खबर भी सामने आई है. दरअसल, रविवार को सुबह मतदान के दौरान एक व्यक्ति ने बीजेपी के झंडे से जूता साफ कर लिया, जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

और पढ़ें: सुल्तानपुर में मेनका गांधी की महागठबंधन प्रत्याशी से हुई बहस, देखें VIDEO

खबरों के मुताबिक उस व्यक्ति ने जमीन पर कही पड़ें बीजेपी के झंडे को कोई कपड़ा समझ जूते साफ कर लिए थे. जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं को इस बात की खबर लगी तो उन्होंने अपने समर्थकों के साथा बवाल काटना शुरू कर दिया. इसके साथ सभी मिलकर उस व्यक्ति के साथ गाली-गलौच और मारपीट करने लगे.

यह मामला तब और अधिक बढ़ गया जब पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. हालांकि इस घटना से पोलिंग बूथ प्रभावित नहीं हुआ और मतदान जारी रहा.

ये भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी ने लगाए आरोप, आजमगढ़ में मतदानकर्मी जबरदस्ती करा रहे हैं बीजेपी के पक्ष में वोट

बता दें कि आज छठे चरण के चुनाव के दौरान सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही में मतदान हुए है.

संयु्क्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चन्द्र के मुताबिक छठे चरण में सुबह नौ बजे तक सुलतानपुर में 9.37, प्रतापगढ़ में 10.68, फूलपुर में नौ, इलाहाबाद में 8.20, अंबेडकरनगर में 10.20 , श्रावस्ती में 9.20, डुमरियागंज में 7.60, बस्ती में 11.40 , संत कबीर नगर में 8.75, लालगंज में 10.30, आजमगढ़ में 10.10, जौनपुर में 9.07, मछलीशहर में 7.70 और भदोही 8.40 प्रतिशत मतदान हुआ.

(आईएनएस इनपुट के साथ )