logo-image

लोकसभा चुनाव: विरोध के बीच प्रशासन ने प्रियंका गांधी को दी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन की अनुमति

वाराणसी के अधिवक्‍ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने जिलाधिकारी के माध्‍यम से सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को भेजे गए पत्र में प्रियंका गांधी को मंदिर में प्रवेश करने से रोकने का अनुरोध किया है.

Updated on: 20 Mar 2019, 09:36 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के तहत कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी आज प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेगी. यहां प्रियंका गांधी चुनावी प्रचार-प्रसार के साथ ही काशी विश्वनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक भी करेंगी. लेकिन मंदिर में उनके पूजन-दर्शन को लेकर विवाद भी खड़ा हो गया है. दरअसल, प्रियंका गांधी के ईसाई होने को लेकर मंदिर में दर्शन पर शासन और प्रशासन को पत्र देकर कुछ लोगो ने आपति जताई है. वाराणसी में अपने दौरे के दौरान प्रियंका गांधी काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन करेंगी तय कार्यक्रम के मुताबिक, वह काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के लिए जाएंगी.

वहीं वाराणसी के अधिवक्‍ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने जिलाधिकारी के माध्‍यम से सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को भेजे गए पत्र में प्रियंका गांधी को मंदिर में प्रवेश करने से रोकने का अनुरोध किया है.

अधिवक्‍ता का कहना है कि मंदिर में सनातनधर्मी ही प्रवेश और पूजा-जलाभिषेक कर सकते हैं. उनका तर्क है कि रॉबर्ट वाड्रा से शादी के बाद प्रियंका ईसाई हो गई हैं. ऐसे में उन्‍हें मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जा सकता है. कई अधिवक्ता जो उनके साथ है उनका कहना है की इसाई होने के नाते वो मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकती इसका हम विरोध करते है.

दूसरी तरफ प्रियंका गांधी को पूजा करवाने वाले काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत परिवार के पुजारी कहते है की उनके पूजन की तैयारी पूरी हो चुकी है. प्रियंका गांधी बाबा विश्वनाथ का रुद्राभिषेक भी करेंगी.

उन्होंने प्रियंका गांधी के विरोध करने पर कहा की हमने बहुत पहले ही विदेशियों को ही मंदिर में प्रवेश से रोकने की मांग उठाई थी उसे तो नही माना गया तो अब इस मुद्दे को तुल देने का कोई मतलब नहीं है.

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा से क्‍या खत्‍म होगा 34 साल का सूखा, खिसक चुकी है कांग्रेस की राजनीतिक जमीन

वहीं कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष का कहना है की जो भी विरोध कर रहे है वो बिल्कुल निराधार है और देवो के देव महादेव सभी के है और हम प्रियंका जी के अभूतपूर्व स्वागत की तैयारी कर रहे है. प्रियंका गांधी का भेले ही काशी विश्वनाथ मंदिर में आने का विरोध हो रहा हो पर जिला प्रशासन ने उन्हें दर्शन पूजन की अनुमति दे दी है