logo-image

लोकसभा चुनाव 2019: आज कांग्रेस के गढ़ अमेठी में PM मोदी भरेंगे हुंकार, पटना में महागठबंधन को देंगे चुनौती

लोकसभा चुनाव 2019 में होने में अब बस चंद दिन ही बाकी है, ऐसे में सभी बड़ी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनावी प्रचार-प्रसार में जुट गई है. बीजेपी ने भी चुनावी बिगुल फूंकते हुए दो बड़ें राज्यों बिहार और यूपी को साधने में जुट गई है.

Updated on: 03 Mar 2019, 11:06 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में होने में अब बस चंद दिन ही बाकी है, ऐसे में सभी बड़ी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनावी प्रचार-प्रसार में जुट गई है. बीजेपी ने भी चुनावी बिगुल फूंकते हुए दो बड़ें राज्यों बिहार और यूपी को साधने में जुट गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि कि रविवार को कांग्रेस के गढ़ अमेठी पहुचेंगे. यहां वो असॉल्ट राइफल की नई यूनिट का लोकार्पण करेंगे. वहीं बता दें कि मोदी अमेठी में 29 साल बाद पहुंचने वाले पहले गैर कांग्रेसी और तीसरे प्रधानमंत्री होंगे. इसके साथ पीएम मोदी पटना के गांधी मैदान में 6 साल बाद संकल्प रैली को भी संबोधित करेंगे. इससे पहले उन्होंने बतौर पीएम उम्मीदवार बीजेपी को तरफ से साल 2013 में गांधी मैदान में हुंकार रैली को संबोधित किया था.

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी ने अभिनंदन की जानकारी चुनावी रैली में साझा की, कांग्रेस ने साधा निशाना

राजधानी पटना में पीएम मोदी पहली बार तीन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ मंच साझा करेंगे. इस मौके पर एनडीए के सभी बड़े नेता सहित लगभग 40 नेता मौजूद होंगे. जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, एलजेपी प्रमुख और केंद्रिय मंत्री रामविलास पासवान  सहित कई केंद्रिय मंत्री के नाम शामिल है.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस में देश के जवानों के खून का बदला लेने की हिम्‍मत कभी नहीं रही, मध्‍य प्रदेश में अमित शाह ने बोला हमला

इस रैली से पीएम मोदी बिहार में हुए महागठबंधन को भी चुनौती देंगे क्योंकि इस लोकसभा चुनाव में एनडीए को कड़ी टक्कर देने के लिए आरजेडी, कांग्रेस समेत कई पार्टियां एकजुट हो गई है.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश के 38 प्रतिशत माननीय दागी : एडीआर

वहीं बात करें अमेठी कि तो इसे कांग्रेस का गढ़ माना जाता है और फिलहाल यहां से सांसद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी है. पीएम अपनी इस रैली कांग्रेस के पारंपरिक वोटर्स पर निशाना साध सकते है. यहां मोदी 540 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके साथ ही नौ परियोजनाओं का लोकार्पण और आठ का शिलान्यास करने वाले हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, राज्यपाल रामनाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.