logo-image

बिहार: बीजेपी को बड़ा झटका, पूर्णिया के पूर्व सांसद उदय सिंह कांग्रेस में शामिल

बिहार के पूर्णिया जिले से भाजपा के पूर्व सांसद उदय सिंह बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। ऐसी संभावना है कि वह पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

Updated on: 20 Mar 2019, 04:12 PM

पटना:

बिहार के पूर्णिया जिले से भाजपा के पूर्व सांसद उदय सिंह बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. ऐसी संभावना है कि वह पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. सिंह ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में कहा, "मैं कांग्रेस में शामिल हुआ हूं और पार्टी मुझसे जो कहेगी, मैं वही करूंगा." सिंह ने कहा कि वह कांग्रेस में वापस आकर खुश है. सिंह 2004 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आग्रह पर भाजपा में शामिल हुए थे और तब पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. उन्होंने जनवरी में भाजपा से इस्तीफा दे दिया था.

सिह ने कहा, "मैं 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में भाजपा में शामिल हुआ था, लेकिन पार्टी उतनी मजबूत नहीं रही, जैसी वह पहले थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में भी कमी आई है."

बताया जाता है कि सिंह भाजपा के जदयू से हाथ मिलाने और पूर्णिया सीट जद-यू उम्मीदवार को देने के निर्णय से नाराज चल रहे थे. 

पूर्व सांसद ने लोकसभा चुनाव में जद (यू) को बराबर हिस्सेदारी देने पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इससे बीजेपी ने बिहार में चुनाव पूर्व ही खुद को कमजोर मान लिया है. उन्होंने कहा, 'पार्टी नेतृत्व को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता पर शंका होने लगी है. बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव का परिणाम निश्चित रूप से बीजेपी के लिए दुखद होगा.'

उन्होंने पूर्णिया लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी ने अपने घर में रह रहे पुराने मित्रों को बाहर का दरवाजा दिखाकर विरोधी बना लिया और बाहर रह रहे प्रखर विरोधियों को घर में लाकर सिंहासन पर बिठा दिया.