logo-image

आज आएगी BJP की पहली लिस्ट, 100 उम्मीदवारों में इनका टिकट पक्का

बीजेपी संसदीय दल की आज होने वाली बैठक के बाद करीब 100 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होगा.

Updated on: 19 Mar 2019, 08:06 AM

नई दिल्‍ली:

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली है. बीजेपी संसदीय दल की आज होने वाली बैठक के बाद करीब 100 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होगा. इस लिस्ट में पहले चरण में वोटिंग वाले सीटों के प्रत्याशियों के अलावा PM नरेंद्र मोदी के नाम का भी ऐलान हो सकता है. मोदी इस बार भी वह वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा बिहार के 17 प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः नेता जी के घर लगे पैसों के पेड़, 5 साल में बना ली अकूत संपत्‍ति, देखिए लिस्‍ट में आपके सांसद का तो नाम नहीं

बता दें  शनिवार देर रात करीब आठ घंटे चली बैठक में उम्मीदवारों को टिकट देने पर फैसला लिया गया. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहे. 18 मार्च की बीजेपी चुनाव समिति की मीटिंग में यूपी की पहली लिस्ट आने वाली थी लेकिन गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद बीजेपी ने सारे कार्यक्रम रद कर दिए. 

यह भी पढ़ेंः चुनावी हलचल LIVE:कांग्रेस ने मेरठ से बदला अपना प्रत्‍याशी

खबरों की मानें तो समिति की बैठक में सबसे पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटों पर फैसला लिया जा सकता है. इनमें बागपत, बिजनौर, कैराना, सहारनपुर, नोएडा, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर और मेरठ शामिल हैं. इसके अलावा बिहार की कई सीटों के लिए भी नामों की घोषणा हो सकती है. वहीं उत्तराखंड की सभी सीटों के लिए आज ही उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की, प्रणब मुखर्जी के बेटे को बंगाल से टिकट

बिहार ही नहीं बीजेपी दूसरे राज्यों की 100 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. हो सकता है कि पीएम मोदी की सीट का भी कल ऐलान हो जाए. फिलहाल पीएम मोदी वाराणसी से सांसद हैं. पिछले दिनों अटकलें लगाई जा रही थी कि पीएम मोदी ओडिशा के पुरी से भी चुनाव मैदान में ताल ठोंक सकते हैं. इस लिस्ट में मोदी के साथ राजनाथ सिंह, गडकरी, सदानंद गौड़ा, राधामोहन सिंह की टिकटों का ऐलान हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः ओडिशा: BJD ने लोकसभा के 9 और विधानसभा के 25 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

पहले चरण में 91 सीटों के लिये 11 अप्रैल को मतदान होगा. चुनाव आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक, 17वीं लोकसभा की 543 संसदीय सीटों के लिए 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कुल सात चरणों में मतदान होने हैं. इसके बाद 23 मई को नतीजा आएगा.