logo-image

कई प्रदेशों में ईवीएम खराब होने की खबरें, कुछ बूथों पर मतदान रुका

उत्तराखंड के बागेश्वर में ईवीएम खराबी से 45 मिनट देर से शुरू हुआ मतदान, ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर-पतवाड़ी में भी कुछ देर के लिए वोटिंग रुकी

Updated on: 11 Apr 2019, 09:15 AM

नई दिल्ली.:

लोकसभा के पहले चरण के मतदान की शुरुआत में ही कई स्थानों पर ईवीएम खराब होने की जानकारी सामने आई. उत्तराखंड के बागेश्वर के एक बूथ में तो ईवीएम खराब होने से मतदान 45 मिनट देर से शुरू हो सका. गौतमबुद्ध नगर, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ में ईवीएम खराब निकलने के सुबह से कई मामले सामने आए.

ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर पतवाड़ी में ईवीएम खराब मिलने से 10 मिनट तक वोटिंग रुकी रही. उत्तराखंड के रानीपुर, लक्सर के केहड़ा-हिरनाखेड़ी औऱ बागेश्वर में सुबह मतदान शुरू होते ही कई बूथों पर ईवीएम के काम नहीं करने की शिकायत मिली. उत्तराखंड के बागेश्वर में ईवीएम की खराबी की वजह से 45 मिनट देर से मतदान शुरू हो सका, तो लक्सर में भी मतदान प्रभावित हुआ. उत्तीसगढ़ में भी बचेली और नकुलनार में ईवीएम खराब होने से वोटिंग पर असर पड़ा.

यह भी पढ़ेंः गूगल का डूडल भी दे रहा मतदान करने का संदेश, जानिए कैसे

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) के पहले चरण में आज देश के 91 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है. पहले चरण में जिन 20 राज्यों में वोटिंग हो रही है, उनमें दो केंद्र शासित प्रदेश भी शामिल हैं. इस बार लोकसभा चुनाव में कहीं 7 से 5 तो कहीं 7 से 4 बजे तक मतदान होगा.

कई सीटों पर पहले चरण में मतदान का समय अलग-अलग है. अधिकांश संसदीय क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह 7 से शाम 6 बजे तक रखा गया है, वहीं नक्सली प्रभावित क्षेत्र और पूर्वोत्तर राज्यों में मतदान सुबह 7 से 5 बजे, 7 से 4 बजे और 7 से 3 बजे के बीच होगा.

यह भी पढ़ेंः अगर आपके पास नहीं है वोटर कार्ड तब भी डाल सकते हैं वोट, जानिए कैसे

उत्तराखंड में पहले चरण का मतदान सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगा. यूपी, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, अंडमान-निकोबार द्वीप, लक्ष्यद्वीप में लोग सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. आंध्र प्रदेश में अरकू लोकसभा सीट को छोड़कर सुबह 7 से 6 बजे के बीच मतदान होगा. वहीं, वहीं, आध्र प्रदेश की कुरुपम, पार्वतीपुरम, सेलूर, रामपचोदोवरम लोकसभा सीटों पर 7 से 5 बजे के बीच वोट डाले जाएंगे. अरकू सीट, अरकू घाटी और पडरू में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे के बीच मतदान होगा.