BREAKING NEWS
  • IPL 12, KKR vs SRH LIVE: कोलकाता को लगा सबसे बड़ा झटका, 35 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हुए रॉबिन उथप्पा- Read More »
  • सपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की दूसरी लिस्ट, इस बार मुलायम यादव का भी नाम- Read More »
  • IPL 12, KKR vs SRH LIVE: 5 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 40/1. नीतीश राणा- 21, रॉबिन उथप्पा- 12- Read More »

कांग्रेस की मांग, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होर्डिंग्स हटवाए चुनाव आयोग

IANS  |   Updated On : March 15, 2019 10:19 PM
चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि निर्वाचन आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उन होर्डिगों को रेलवे स्टेशनों, हवाईअड्डों और पेट्रोल पंपों से हटाने का निर्देश जारी किया है, जिन्हें आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद लगाया गया है. कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग के कार्यालय में मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात करने के बाद मीडिया को यह जानकारी दी. कांग्रेस के प्रवक्ता आर.पी.एन. सिंह ने निर्वाचन आयोग के कार्यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा, "हमने 10 मार्च को एक प्रतिनिधिमंडल को निर्वाचन आयोग भेजा था. आयोग ने आज हमें आश्वस्त किया कि उसने शिकायत पर संज्ञान लिया और रेलवे स्टेशनों, हवाईअड्डों और पेट्रोल पंपों से प्रधानमंत्री के विज्ञापनों को हटाने का निर्देश दिया गया है. आयोग ने कार्रवाई पर रिपोर्ट भी तलब की है."

कांग्रेस ने 10 मार्च को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद प्रधानमंत्री के होर्डिग लगाए जाने की शिकायत की थी. विपक्षी पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ 'मंत्रियों' द्वारा अश्लील टिप्पणियां की जाने की शिकायत भी की है और दोषियों को नोटिस जारी किए जाने की अपील की है.

सिंह ने कहा, "हमने आयोग से यह शिकायत भी की है कि कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ अश्लील किस्म की टिप्पणियां की जा रही हैं. आयोग ने इसको गंभीरता से लिया और स्पष्ट कहा कि यह जानने के लिए कि कहां और किस तरह की टिप्पणियां की गई हैं, उसने वीडियो उपलब्ध कराने के लिए कहा है. इस मामले की जांच कराई जाएगी."

First Published: Friday, March 15, 2019 10:19 PM

RELATED TAG: Election Commission, Ec, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो