BREAKING NEWS
  • बीजेपी उम्मीदवार ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को दी शिकस्त, 339096 वोट से हारे- Read More »
  • पीएम मोदी 4.75 लाख मतों से जीते, बोले- फकीर की झोली फिर से भर दिया- Read More »
  • पीएम मोदी 4.75 लाख मतों से जीते, बोले- फकीर की झोली फिर से भर दिया- Read More »

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने 2 और अफसरों को चुनाव ड्यूटी से हटाया

News State Bureau  |   Updated On : May 16, 2019 08:58 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियों के बीच पश्चिम बंगाल लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने बंगाल के डायमंड हार्बर से दो अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया है. ये दोनों अधिकारी चुनाव ड्यूटी से भी हटा दिए गए हैं. डायमंड हार्बर सीट से ममता बनर्जी के भतीजे मैदान में हैं.

बता दें कि चुनाव आयोग ने कोलकाता में हुई चुनावी हिंसा के मद्देनजर अंतिम चरण के मतदान के लिए निर्धारित अवधि से एक दिन पहले, 16 मई को रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक का अप्रत्याशित फैसला किया है. चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर सीट के मिथुन कुमार डे और एमहर्स्ट स्ट्रीट कार्यालय के प्रभारी कौशिक दास को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. दोनों अधिकारियों को चुनाव संबंधी कोई पद नहीं दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः साध्वी के बयान का चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान, मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मांगी रिपोर्ट

अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा के बाद पश्चिम बंगाल को लेकर चुनाव आयोग काफी सख्त है. आयोग ने बुधवार को एडीजी सीआईडी राजीव कुमार को हटाकर गृह मंत्रालय भेज दिया था. प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव को भी उनके पद से हटाया गया. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण के प्रचार का समय भी चुनाव आयोग ने घटाया है. आज रात 10 बजे से प्रचार पर बैन लगा दिया है. राज्य में हो रही हिंसा के मद्देनजर चुनाव आयोग ने आर्टिकल 324 का इस्तेमाल किया है.

First Published: Thursday, May 16, 2019 08:50 PM

RELATED TAG: Election Commission Of India, Diamond Harbour Sdpo Mithun Kumar Dey, Office In Charge Amherst Street Kaushik Das, Election Commission Action, West Bengal, Mamata Banerjee, Tmc, Lok Sabha Election 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो