BREAKING NEWS
  • IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग देख बुरी तरह से डर गए थे विराट कोहली, मैच के बाद दिया ये बयान- Read More »
  • IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड, आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने- Read More »
  • भारत ने श्रीलंका से लगती तटीय सीमा पर हाई अलर्ट घोषित किया, गोवा जैसे तटीय राज्यों में चर्च के बाहर सुरक्षा बढ़ी- Read More »

योगी आदित्यनाथ, मायावती के बाद चुनाव आयोग ने आजम खान और मेनका गांधी पर लगाया प्रतिबंध

News State Bureau  |   Updated On : April 15, 2019 11:05 PM
मेनका गांधी और आजम खान (फाइल फोटो)

मेनका गांधी और आजम खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

चुनाव आयोग ने सीएम योगी आदित्यनाथ, बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बाद एसपी नेता आजम खान और बीजेपी नेता मेनका गांधी पर सख्त कदम उठाया है. जया प्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर आजम खान को चुनाव आयोग ने 72 घंटे के लिए बैन कर दिया है. मंगलवार सुबह 10 बजे से आजम खान ना तो चुनावी रैली कर सकते हैं, ना कोई राजनीतिक बयान दे सकते हैं और ना ही कोई ट्वीट कर सकते हैं.

वहीं आचार संहिता का उल्लंघन करने पर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पर चुनाव आयोग ने 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है. जो मंगलवार सुबह 10 बजे से लागू होगा. मेनका गांधी ने सुल्तानपुर में चुनावी अभियान के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए मुस्लिमों को वोट नहीं देने पर देख लेने की धमकी दी थीं.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस-AAP गठबंधन पर तूतू-मैं मैं, राहुल-केजरीवाल ट्विटर पर भिड़े, एक-दूसरे पर लगाया आरोप

वहीं, रामपुर में एसपी नेता आजम खान ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए बिना नाम लिए जया प्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसपर वो चौतरफा घिर गए. आजम खान पर इस बयान को लेकर एफआईआर भी दर्ज हुआ और महिला आयोग ने संज्ञान लिया है.

आयोग ने संविधान के अनुच्छेद 324 के तहत प्रदत्त अधिकारों को इस्तेमाल करते हुए दोनों नेताओं के रवैये की आलोचना करते हुए देश में कहीं भी प्रचार अभियान में हिस्सा लेने से रोका है. यह दूसरा मौका है जब आजम खान को आयोग द्वारा प्रचार करने से प्रतिबंधित किया गया हो.

और पढ़ें: ममता बनर्जी बोलीं- चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ले रही है संघ की मदद

उल्लेखनीय है कि इससे पहले अप्रैल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान आयोग ने भाजपा नेता गिरिराज सिंह को झारखंड और बिहार में प्रचार करने से रोका था. पिछले आम चुनाव के दौरान ही आयोग ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और सपा नेता आजम खान को उत्तर प्रदेश में प्रचार करने से रोका था.

First Published: Monday, April 15, 2019 09:51 PM

RELATED TAG: Election Commission, Azam Khan, Maneka Gandhi, Cm Yogi Adityanath, Mayawati, Lok Sabha Election 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो