logo-image

25 अप्रैल के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

पीएम मोदी बिहार के दरभंगा में राज मैदान में रैली को संबोधित किया. राहुल गांधी राजस्थान में तीन रैली करेंगे

Updated on: 26 Apr 2019, 12:10 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण मतदान के लिए प्रचार जोरों पर है. सियासी दिग्गज ताबड़तोड़ रैली पे रैली कर रहे हैं. चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा. अब तक तीन चरण का मतदान संपन्न हो गया है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी में रोड शो करेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे. गुरुवार को गंगा आरती में भी भाग लेंगे. नामांकन भरने के एक दिन बाद पीएम मोदी रोड शो करेंगे. इसके बाद होटल डी पेरिस में भी लोगों को संबोधित करेंगे. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) का भी दौरा करेंगे. इसके बाद बांदा विश्वविद्यालय का भी दौरा करेंगे. पीएम मोदी बिहार में रैली को संबोधित करेंगे. बिहार के दरभंगा में राज मैदान में पीएम मोदी रैली करेंगे. 

यह भी पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की सुरक्षा बढ़ी, मिल सकती है जेड श्रेणी की सिक्योरिटी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को राजस्थान में तीन रैली करेंगे. जालोर, अजमेर और कोटा में रैली को संबोधित करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अररिया और उन्नाव में रैली को संबोधित करेंगे. उधर कन्नौज में मायावती, अखिलेश और अजित सिंह संयुक्त रैली करेंगे. मायावती शाहजहांपुर में भी रैली को संबोधित करेंगी. अखिलेश यादव उन्नाव में रैली करेंगे. प्रियंका गांधी झांसी में रैली को संबोधित करेंगे. शाम 5 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सभी आप विधायकों से लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मीटिंग करेंगे.

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी के विधायक नज़र सिंह मनशाहिया कांग्रेस में शामिल हुए पंजाब के सीएम कैप्टेन अमरेंद्र सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की 



calenderIcon 14:41 (IST)
shareIcon

बेगूसराय से सीपीआई एलएस के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि बेगूसराय के लोग अपने मुद्दों पर मतदान करेंगे और उनके मुद्दों पर एक विश्वविद्यालय, एक अस्पताल, अच्छी सड़कें, पर्याप्त पानी की आपूर्ति और किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य दिलाना है



calenderIcon 14:25 (IST)
shareIcon

भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह के सामने चुनाव लड़ेंगे हेंमंत करकरे के जूनियर रहे रियाजुद्दीन देशमुख.

calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

बेगुसराय से सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने कहा कि उन्हें बेगुसराय की जनता पर पूरा भरोसा है. बेगुसराय की जनता अपने मुद्दों विश्वविद्यालय, अस्पताल, अच्छी सड़कें, पर्याप्त पानी सप्लाई और फसल का उचित मूल्य जैसे मुद्दों को लेकर वोट करेगी.

calenderIcon 14:06 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा के उपचुनाव के लिए 3 उम्मीदवारों को घोषणा की है. अलहज मुजफ्फर हुसैन इस्लामपुर, रेजिना मुर्मू हबीलपुर और ख्वाजा अहमद हुसैन भाटपारा से चुनाव लड़ेंगे.


 

calenderIcon 13:56 (IST)
shareIcon

चंडीगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी किरण खेर ने नामांकन किया. वहीं बिहार के पाटिलिपुत्र लोकसभा सीट से राजेडी उम्मीदवार मीसा भारती ने भी नामांकन दाखिल किया.



calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने कहा है कि 'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म 19 मई तक रिलीज नहीं होनी चाहिए. निष्पक्ष लोकसभा चुनाव को देखते हुए फिल्म रिलीज में देरी की जा रही है.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

झांसी में कांग्रेस महासचिव (पूर्वी यूपी) प्रियंका गांधी वाड्रा ने रोडशो किया. इस रोड शो में कांग्रेस के कई स्थानीय नेता भी मौजूद रहे.



calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कांग्रेस के उम्मीदवारों के साथ शीला दीक्षित की प्रेस वार्ता शुरू हो गई है. चांदनी चौक से पार्टी उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल पत्रकार वार्ता शुरू होने से पहले ही निकल गए.

calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon

न्यूज नेशन से बातचीत में राबड़ी देवी ने कहा कि मीसा चुनाव जीतेंगी. उन्हें पाटिलिपुत्र से कोई चैलेंज नहीं कर सकता. मीसा ने कहा कि लालू यादव के विचार आम आदमी के बीच हैं. 


 

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को दोपहर 3 बजे BHU के गेट से रोडशो करेंगे. शाम को 6:30 बजे दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे.

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

 

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

वाराणसी से प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव नहीं लड़ेंगी. अजय राय वाराणसी से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी होंगे. 

calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान भी यही चाहता है कि भारत के टुकड़े-टुकड़े हो जाएं. बीजेपी भी पाकिस्तान के एजेंडे पर काम कर रही है.

calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपना घोषणा पत्र जारी किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, गोपाल राय और संजय सिंह आदि उपस्थित थे.

calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

चंडीगढ़ में एक्टर अनुपम खेर ने पत्नी और बीजेपी प्रत्याशी किरण खेर के लिए चुनाव प्रचार किया. इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद थे.


 

calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

1 मई को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या जा सकते हैं. अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली को संबोधित कर सकते हैं. पीएम बनने के बाद पहली बार अयोध्या जा रहे हैं.


 

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना का लाभ गरीबों को मिला है. हमने सामान्य लोगों को 10 फीसदी का आरक्षण दिया है. 

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को भारत माता की जय और वंदे मातरम से दिक्कत है. ऐसे लोगों की जमानत जब्त होनी चाहिए कि नहीं? ये वही लोग हैं जो शिकायत करते थे कि मैं भारत की बात करता हूं. वे कहते थे कि मोदी आतंकवाद की बात क्यों करता है, यह मुद्दा नहीं है?


 


 

calenderIcon 11:08 (IST)
shareIcon

बिहार के दरभंगा में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पानी के लिए जल शक्ति मंत्रालय बनाएंगे. 5 साल में हर घर में पानी पहुंचा देंगे.

calenderIcon 11:07 (IST)
shareIcon

बिहार के दरभंगा में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने आपको बिजली नहीं दी. हमारी सरकार ने हर घर में बिजली पहुंचाई. 

calenderIcon 11:04 (IST)
shareIcon

बिहार के दरभंगा में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्र की रक्षा मेरी सरकार करेगी. साथ ही संस्कृति की रक्षा भी मेरी सरकार करेगी.

calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश खन्ना ने शाहजहांपुर में रैली में विपक्ष के ऊपर बोलते हुए कहा कि देखिए ये सब फ्यूज्ड ट्रांसफॉर्मर हैं, फ्यूज्ड ट्रांसफॉर्मर से अगर कोई तार जोड़ेगा तो ना उसका बल्ब जलेगा, ना पंखा चलेगा, ना पानी मिलेगा और ना हवा मिलेगी. फ्यूज्ड ट्रांसफॉर्मर की क्या चर्चा करना?


 

calenderIcon 08:34 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, इस चुनाव का मकसद सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी को हराया है. यूपी में बीजेपी की सरकार होने के बावजूद फर्रुखाबाद के सांसद ने कोई काम नहीं किया है.

calenderIcon 08:32 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी आज राजस्थान के मारवाड़ और हाड़ौती में सभा करेंगे. राहुल राजस्थान में 3 लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उनकी सबसे पहले अजमेर और उसके बाद जालोर और कोटा में सभा होगी.