logo-image

मध्य प्रदेश : दिग्विजय सिंह ने भोपाल से नामांकन किया

मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शनिवार को नामांकन दाखिल किया.

Updated on: 20 Apr 2019, 06:01 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शनिवार को नामांकन दाखिल किया. दिग्विजय सिंह पैदल चलकर निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पहुंचे और उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया.

यह भी पढ़ें ः क्‍या राहुल गांधी ब्रिटेन के नागरिक हैं? नामांकन की स्‍क्रूटनी रोके जाने पर बीजेपी ने उठाए सवाल

दिग्विजय सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के आवास से जिलाधिकारी कार्यालय के लिए पैदल रवाना हुए. उनके साथ कांग्रेस के तमाम नेताओं के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे. सिंह ने जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में नामांकन दाखिल किया. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय नामांकन से पहले झरनेश्वर मंदिर पहुंचे और वहां उन्होंने पूजा-अर्चना की.

यह भी पढ़ें ः Rampur Mahagathbandhan Rally : बीजेपी की सरकार में युवाओं को नौकरी नहीं- अखिलेश

उसके बाद उन्होंने शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के दर्शन कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया. इस मौके पर उनके साथ उनकी धर्मपत्नी अमृता सिंह भी थीं. ज्ञात हो कि भोपाल में सिंह के खिलाफ भाजपा ने मालेगांव बम विस्फोट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट के लिए मतदान 12 मई को होना है। प्रज्ञा 23 अप्रैल को नामांकन भरने वाली हैं.