logo-image

भोपाल से दिग्‍विजय सिंह होंगे कांग्रेस के उम्‍मीदवार, मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने किया ऐलान

भोपाल से दिग्‍विजय सिंह होंगे कांग्रेस के उम्‍मीदवार, मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने किया ऐलान

Updated on: 23 Mar 2019, 03:05 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस मध्‍य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह को उतारने जा रही है. मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने इसके संकेत दिए. उन्‍होंने कहा- दिग्‍विजय सिंह का नाम लगभग तय हो चुका है, बस लिस्‍ट जारी होने की देर है. साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा- लिस्‍ट मेरी जेब में है. 

कमलनाथ ने बताया कि कांग्रेस की चुनाव समिति ने उनका नाम फाइनल कर दिया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ शनिवार को पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे.

इसके अलावा मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान मिले अनुभवों, किसान कर्ज माफी के संबंध आ रही दिक्कतों और उनसे समाधान से संबंधित वित्तीय समस्या के बारे में भी पत्रकारों से खुलकर चर्चा की.

दिग्विजय सिंह के भोपाल संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद अब इस सीट पर रोचक सियासी मुकाबला हो सकता है. लंबे समय बाद दिग्विजय सिंह चुनावी मैदान में होंगे. उन्होंने कहा था कि आलाकमान उन्हें जहां से चुनाव लड़ाना चाहे, लड़ा सकती है. किसी विशेष सीट के लिए मैं मांग नहीं करूंगा. 

कमलनाथ ने यह भी कहा- दिग्विजय सिंह को इंदौर, जबलपुर अथवा भोपाल से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया था. अंत में तय हुआ है कि दिग्विजय सिंह भोपाल से चुनाव लड़ेंगे. 
कमलनाथ ने पिछले दिनों कहा था कि दिग्विजय सिंह को मुश्किल सीट से चुनाव लड़ना चाहिए, लिहाजा कमलनाथ द्वारा कही गई बात पर केंद्रीय चुनाव अभियान समिति ने भी मुहर लगा दी है. भोपाल वह संसदीय क्षेत्र है जहां लंबे अरसे से कांग्रेस को जीत नहीं मिली है.