logo-image

कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह बोले- मेरी डिक्शनरी में ही नहीं है हिंदुत्व शब्द

दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं और उनके खिलाफ भाजपा ने मालेगांव बम धमाकों की आरोपी एवं कट्टर हिन्दूवादी नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को खड़ा किया है.

Updated on: 20 Apr 2019, 10:53 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को कहा कि ‘हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में ही नहीं है.’ दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं और उनके खिलाफ भाजपा ने मालेगांव बम धमाकों की आरोपी एवं कट्टर हिन्दूवादी नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को खड़ा किया है.

हिन्दुत्व एवं हिन्दू आतंकवाद के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में दिग्विजय ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘आप लोग हिन्दुत्व शब्द का उपयोग क्यों करते हैं? हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में है ही नहीं.’

यह भी पढ़ें- दुबई हवाईअड्डे पर भारतीय महिला के साथ घटी यह घटना, ड्यूटी पर तैनात महिला इंस्पेक्टर ने ऐसे की मदद

इसके अलावा उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं हिंदू धर्म को मानता हूं, जो हजारों सालों से दुनिया को जीने की राह सिखाता आया है. मैं अपने धर्म को हिंदुत्व के हवाले कभी नहीं करूंगा, जो केवल और केवल राजनीतिक सत्ता पाने के लिए संघ का षडयंत्र है. मुझे अपने सनातन हिंदू धर्म पर गर्व है जो वसुदैव कुटुम्बकम की बात कहता है.

संघ का हिंदुत्व जोड़ता नहीं, तोड़ता है. अपने धर्म का राजनैतिक अपहरण मैं कभी नहीं होने दूंगा. हमारे लिए हिंदू धर्म आस्था का विषय है, भगवान से हमारा निजी रिश्ता है.'