BREAKING NEWS
  • रोहित शेखर मर्डर केस : कहीं पत्नी अपूर्वा ने तो नहीं किया कत्ल, जानें क्या कहती है रिपोर्ट- Read More »
  • IPL12, RCB vs CSK, Live: 161 रन पर आरसीबी ढेर, चेन्नई को जीत के लिए 162 रनों की दरकार- Read More »
  • कांग्रेस ने हरियाणा में उतारे 5 अपने उम्मीदवार, सोनीपत से भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुरुक्षेत्र से निर्मल सिंह को मिला टिकट- Read More »

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची बीजेडी

News State Bureau  |   Updated On : April 17, 2019 10:17 PM
धर्मेंद्र प्रधान (फाइल फोटो)

धर्मेंद्र प्रधान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल ने चुनाव आयोग से केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग की है. बीजेडी ने धर्मेंद्र प्रधान पर उनके हेलीकॉप्टर की जांच के दौरान खराब व्यवहार करने का आरोप लगाया है. बीजेपी के मुताबिक जब सरकारी अधिकारी धर्मेंद्र प्रधान के हेलीकॉप्टर में रखे एक सील पैक बक्से की जांच करने लगे तो धर्मेंद्र प्रधान ने उनसे बेहद बुरा व्यवहार किया जबकि अधिकारी सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रहे थे.

वहीं दूसरी तरफ कटक में रोड शो के दौरान अमित शाह ने नवीन पटनायक की सरकार पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने बुधवार को यहां कहा कि भाजपा ओडिशा में यदि सत्ता में आई तो राज्य में 'बाबू राज' का खात्मा कर दिया जाएगा. शाह ने कहा, "ओडिशा में लोकतंत्र ध्वस्त हो गया है. (मुख्यमंत्री) नवीन बाबू के शासन में सांसद, विधायक नौकरों की तरह खड़ा रहते हैं, जबकि बाबू (नौकरशाह) राज्य चलाते हैं."


उन्होंने धेंकानाल में एक चुनावी सभा में कहा, "यदि आप इस बाबू राज को खत्म करना चाहते हैं तो राज्य में भाजपा की सरकार लाइए."

शाह ने कहा कि ओडिशा के 35 प्रतिशत लोगों को अभी तक सुरक्षित पेयजल नहीं मिल पाया है, जबकि नवीन पटनायक 20 सालों से राज्य में शासन कर रहे हैं. 

शाह ने वादा किया कि 2022 तक प्रत्येक परिवार को पाईप से पेयजल, पक्का घर और बिजली मुहैया करा दिया जाएगा.

उन्होंने आयुष्मान भारत योजना लागू न करने के लिए भी बीजद सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा, "भाजपा सरकार ने आयुष्मान भारत योजना लांच की है, जिसके तहत 50 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज दिया जाएगा. लेकिन नवीन बाबू ने मोदी के डर के कारण इस योजना को लागू नहीं किया."

भाजपा अध्यक्ष ने घोटालेबाजों को बचाने का आरोप भी बीजद नेताओं पर लगाया, जिन्होंने चिटफंड घोटाले में गरीबों की गाढ़ी कमाई को लूट लिया है.

शाह ने कहा कि ओडिशा में भाजपा की सरकार बनने पर चिटफंड घोटाला और खनन घोटाले में शामिल लोग जेल जाएंगे.

भाजपा कार्यकर्ताओं पर हाल के हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "मैं बीजद को बता देना चाहता हूं कि यदि वे यह सोचते हैं कि हमारे कार्यकर्ताओं पर हमले कर हमें डरा देंगे, तो भाजपा हिंसा के बगैर जवाब देना अच्छी तरह जानती है."

ढेंकानाल संसदीय सीट पर मतदान तीसरे चरण में 23 अप्रैल को होना है. राज्य की 21 लोकसभा सीटों और 147 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चार चरणों में हो रहा है.

First Published: Wednesday, April 17, 2019 07:20 PM

RELATED TAG: Biju Janata Dal, Dharmendra Pradhan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो