BREAKING NEWS
  • हाफिज सईद पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट, कहा- पाकिस्तान पर दबाव आया काम...- Read More »
  • 20 साल में दूसरी बार इंटरनेशनल कोर्ट में भारत से हारा पाकिस्तान, पहले 14-2 अब 15-1 से- Read More »
  • कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्‍तान की बेशर्मी, मुंह की खाने के बाद भी बता रहा अपनी जीत - Read More »

प्रियंका गांधी को नई जिम्‍मेदारी देने के बाद राहुल गांधी बोले- यूपी में फ्रंटफुट पर खेलेंगे

News State Bureau  |   Updated On : January 24, 2019 08:50 AM
अमेठी में राहुल गांधी (ANI)

अमेठी में राहुल गांधी (ANI)

नई दिल्ली:  

प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव बनाए जाने और उन्‍हें पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की जिम्‍मेदारी देने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत की. दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने कहा- मुझे काफी खुशी हो रही है कि मेरी बहन ने नई जिम्‍मेदारी के लिए हामी भर ली. वह काफी कर्मठ हैं, मेरी ताकत हैं और बहुत मौकों पर हमने उनसे राय-सलाह ली है. राहुल गांधी ने पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश के प्रभारी बनाए गए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की भी तारीफ करते हुए कहा- ज्‍योतिरादित्‍य काफी डायनेमिक और मेहनती है.

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी का बड़ा दांव, प्रियंका गांधी को दी पूर्वी उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस की जिम्‍मेदारी

राहुल गांधी ने कहा- हम यूपी के युवाओं और किसानों को कहना चाहते हैं कि आपने बहुत समय जाया कर दिया है. बीजेपी की सरकार बना रखी है. देखिए उत्‍तर प्रदेश का इनलोगों ने क्‍या हाल कर रखा है. यूपी के युवाओं को देखना चाहिए कि आपके प्रदेश को कैसे बर्बाद किया गया है. एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा- हम बैकफुट पर नहीं, अब फ्रंटफुट पर खेलेंगे. उन्‍होंने कहा- अखिलेश जी और मायावती जी का मैं सम्‍मान करता हूं. हमारा लक्ष्य बीजेपी को हराना है. उत्‍तर प्रदेश में हम पूरे दमखम से चुनाव लड़ेंगे. मैंने प्रियंका को मिशन दिया कि कांग्रेस की विचारधारा के लिए लड़ना है और मुझे पूरा भरोसा है कि प्रियंका और ज्‍योतिरादित्‍य काम करेंगे और जो उत्‍तर प्रदेश के युवाओं को चाहिए, उस दिशा में काम करें. 

यह भी पढ़ें : अभी तक पर्दे के पीछे से राजनीति करती थीं, अब मुख्‍य किरदार निभाएंगी प्रियंका गांधी

बता दें कि बुधवार को ही राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को पार्टी का महासचिव बनाया है और उन्‍हें पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की जिम्‍मेदारी दी गई है. पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश की जिम्‍मेदारी ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को दी गई है. इसके अलावा केसी वेणुगोपाल को महासचिव संगठन बनाया गया है. माना जा रहा है कि वेणुगोपाल अशोक गहलोत की जगह लेंगे, जो राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री बन गए हैं. कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने उत्‍तर प्रदेश में बड़ा करिश्‍मा करने का दावा किया था और ठोस कदम उठाने की भी बात कही थी. राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि उत्‍तर प्रदेश को लेकर कांग्रेस बड़ा सरप्राइज देने जा रही है. माना जा रहा है कि उनका इशारा इसी तरफ था.

First Published: Wednesday, January 23, 2019 02:32 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi, Jyotiraditya Scindia, Uttar Pradesh, Congress, Loksabha Election 2019, General Election 2019,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो