logo-image

कांग्रेस की 7वीं लिस्‍ट : राजबब्‍बर के आगे झुकी कांग्रेस, मुरादाबाद नहीं अब यहां से चुनाव लड़ेंगे

नई सूची के अनुसार, बसपा से कांग्रेस में आए नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बिजनौर से उम्‍मीदवार बनाया गया है.

Updated on: 23 Mar 2019, 06:59 AM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्‍मीदवारों के लिए 7वीं सूची जारी कर दी है. 7वीं सूची में कांग्रेस ने उत्‍तर प्रदेश के 9 उम्‍मीदवारों सहित 35 की घोषणा की है. सूची के अनुसार, राजबब्‍बर का क्षेत्र बदल दिया गया है. पहले उन्‍हें मुरादाबाद से पार्टी ने प्रत्‍याशी बनाने की घोषणा की थी पर उन्‍होंने वहां से चुनाव लड़ने से इन्‍कार कर दिया था. अब कांग्रेस उन्‍हें फतेहपुर सीकरी से चुनाव मैदान में उतारेगी. नई सूची के अनुसार, बसपा से कांग्रेस में आए नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बिजनौर से उम्‍मीदवार बनाया गया है.

कांग्रेस की 7वीं सूची के अनुसार, बिजनौर से इंदिरा भट्ट की जगह नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी मैदान में उतरेंगे. मुरादाबाद से राज बब्बर की जगह इमरान प्रताप गरियाण, हाथरस से त्रिलोकी राम दिवाकर, आगरा से प्रीता हरित, फ़तेहपुर सीकरी से राज बब्बर, बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन, हरदोई से विरेंद्र कुमार वर्मा, बांदा से बाल कुमार पटेल और कौशाम्बी से गिरीश चंद्र पासी को उम्मीदवार बनाया गया है.

नई सूची में वरिष्‍ठ नेता रेणुका चौधरी को आंध्र प्रदेश के खम्‍मम से चुनाव मैदान में उतारा गया है. पुड्डूचेरी से वी. वैदलिंगम को उम्‍मीदवार बनाया गया है. सूची के अनुसार जम्‍मू-कश्‍मीर की श्रीनगर सीट नेशनल कांफ्रेंस के छोड़ी गई है, जबकि जम्‍मू से रमन भल्‍ला पर दांव लगाया गया है. एमके वेणुप्रसाद को तमिलनाडु की अरानी सीट से प्रत्‍याशी बनाया गया है.