logo-image

जीत हासिल करने के बाद आज पहली बार छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर जा रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को छत्‍तीसगढ़ में होंगे. वहां राजधानी रायपुर में वह किसानों की एक सभा को संबोधित करेंगे.

Updated on: 28 Jan 2019, 10:25 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को छत्‍तीसगढ़ में होंगे. वहां राजधानी रायपुर में वह किसानों की एक सभा को संबोधित करेंगे. अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी दो बजे नया रायपुर के राज्योत्सव मेला ग्राउंड में होने वाले ‘किसान आभार सम्मेलन’ में हिस्सा लेंगे. एक दिन पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ के पार्टी मामलों के प्रभारी कांग्रेस महासचिव पीएल पुनिया ने राज्य में पार्टी को वोट देकर उसे सत्ता में पहुंचाने पर लोगों और किसानों के प्रति आभार प्रकट करने के लिए हो रहे इस कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा की.

पिछले महीने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पार्टी अध्यक्ष की यह पहली छत्तीसगढ़ यात्रा होगी. कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में कुल 90 में से 68 सीटें हासिल की थी और भाजपा के 15 साल के शासन को समाप्त कर दिया था. प्रवक्ता के अनुसार कार्यक्रम में किसानों को ऋणमाफी प्रमाणपत्र सौंपे जायेंगे. राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस के सत्ता में आने पर कृषि ऋण माफ करने का आश्वासन दिया था.