logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी देश के नहीं, अनिल अंबानी के चौकीदार : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये दिए. जांच के बाद नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी की मिलीभगत सामने आ जाएगी.

Updated on: 20 Apr 2019, 02:35 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नहीं, अनिल अंबानी के चौकीदार हैं. राफेल डील की सच्‍चाई सामने आएगी. सच्‍चाई से कोई भाग नहीं सकता. बिहार के सुपौल में कांग्रेस की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ये बातें कहीं. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये दिए. चौकीदार को सच्‍चाई दिख गई है. जांच के बाद नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी की मिलीभगत सामने आ जाएगी.

राहुल गांधी ने कहा, हमारी सरकार बनी तो देश के 5 करोड़ गरीब लोगों को साल में 72 हजार रुपये दिए जाएंगे. हम ये रुपये देश के अमीर लोगों को नहीं, बल्‍कि सबसे गरीब लोगों को देंगे. ये जो हमारी रैली में गरीब माता-बहनें आई हैं, हम उन्‍हें साल भर में 72 हजार रुपये देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के केवल 15 सबसे अमीर लोगों को रुपये देते हैं, हम सबसे गरीब लोगों को रुपये देंगे.

राहुल गांधी ने विवादित बयान देते हुए कहा, पूरे देश में बिहार के युवा जाकर बैंक, सरकारी कार्यालयों के सामने चौकीदार का काम करते हैं. बिहार के चौकीदार ईमानदार होते हैं. जिस बैंक के सामने बिहार का चौकीदार हो, उस बैंक में चोरी नहीं हो सकती. मगर ये जो व्‍यक्‍ति (प्रधानमंत्री) है, खुद को देश का चौकीदार कहता है, मगर असल में वह अनिल अंबानी का चौकीदार है. बिहार के युवा पूरे देश की रक्षा करते हैं पूरी ईमानदारी से. चाहे धूप हो, आंधी, तूफान हो, आधी रोटी खाकर उन सभी को एक चौकीदार ने बदनाम कर दिया है.