logo-image

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का विवादित बयान, कहा- पीएम मोदी को चेहरे पर लाली लगा लेना चाहिए

खुर्शीद ने यह भी कहा कि बीजेपी की सोच कल बदल जाए यह पूरी तरह से संभव है. इसलिए देश में इस गठबंधन की आवश्यकता है.

Updated on: 29 Jan 2019, 09:21 AM

जयपुर:

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा ही आगे लाएगी. जिसका सीधा मतलब ये है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे पर ही वोट मांगेंगे. लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने नरेंद्र मोदी के चेहरे पर सवाल उठाते हुए विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री के चेहरे पर 2014 जैसे हाव-भाव नहीं दिख रहे हैं.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह के तौर पर बेहद ही घटिया बयान देते हुए कहा कि कि उन्हें चेहरे पर लाली लगा लेना चाहिए. खुर्शीद यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा आजकल उन्हें नींद भी अच्छे से नहीं आती होगी इसलिए मोदी को मेकअप करवाना चाहिए. अच्छे से चेहरे की लाली बढ़ाने के लिए उन्हें अच्छे से लाली लगा लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें- मध्‍य प्रदेश के उज्‍जैन में भीषण हादसा, बीजेपी नेता समेत 12 लोगों की मौत, शिवराज ने जताया दुःख

इसके साथ-साथ उन्होंने गठबंधन को लेकर भी कहा कि अभी तक गठबंधन हो नहीं पाया है. यह गठबंधन देश की परिस्थितियों के हिसाब से बहुत ही जरूरी है क्योंकि लगातार हम देख रहे हैं कि देश में भुखमरी हो रही है, लोग बेरोजगार हो रहे हैं, इसलिए यह गठबंधन सभी के लिए बेहद जरूरी है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी की सोच कल बदल जाए यह पूरी तरह से संभव है. इसलिए देश में इस गठबंधन की आवश्यकता है.

सलमान खुर्शीद ने वन रैंक वन पेंशन पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि अभी तक मोदी सरकार में कांग्रेस की यह योजना पूरी तरह से लागू नहीं हो पाई. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि अमित शाह वन रैंक की बात करते हुए ठीक नहीं लगते हैं. इसके लिए देश के रक्षा मंत्री को आगे आना चाहिए. बीजेपी सरकार में ऐसा ही हो रहा है. कोई कहता कुछ और है और करता कुछ और है.

ये भी पढ़ें- नाबालिग लड़की घर में अकेली देख रही थी एडल्ट फिल्म, मूवी में दिख रहे लोगों पर पड़ी नजर तो लगा भयानक सदमा

इसके अलावा उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर कहा कि हमने भी सर्जिकल स्ट्राइक की है लेकिन दिखाई नहीं. देश में अभी जरूरत है सर्जिकल स्ट्राइक सामने से हो रही है, उस पर रोक लगाई जाए. उन्होंने मोदी सरकार को डॉक्टर से भी सलाह देने की जरूरत समझी. सलमान खुर्शीद ने राम मंदिर मुद्दे को लेकर भी कहा कि राम मंदिर का निर्माण कोर्ट के फैसले के अनुसार ही होना चाहिए. कानून के हिसाब से ही राम मंदिर बनना चाहिए और सभी को इस फैसले का सम्मान करना चाहिए.

वहीं प्रियंका गांधी को लेकर भी सलमान खुर्शीद ने कहा कि प्रियंका गांधी का राजनीति में आना अच्छा रहा है. जनता में प्रियंका गांधी के जरिए नया संदेश जाएगा. बहुत से कार्यकर्ता चाहते थे कि वह राजनीति में आएं और प्रियंका गांधी का राजनीति में आना सोने पर सुहागा हो गया है.

एआईसीसी के कार्यक्रम में कन्हैया कुमार को बाहर किए जाने पर सलमान खुर्शीद का कहना था कि महात्मा गांधी के कार्यक्रम में हम किसी भी तरह की कंट्रोवर्सी नहीं चाहते थे. इसलिए उन्हें बाहर करना ठीक रहा, लेकिन सभी लोगों की सोच अलग-अलग है. कई लोग कन्हैया को सही मानते हैं तो कई लोग गलत भी मानते हैं.