logo-image

राज बब्बर ने कांग्रेस को दिया झटका, मुरादाबाद से नहीं लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए कांग्रेस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को मुरादाबाद सीट से टिकट दिया है.

Updated on: 22 Mar 2019, 04:55 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए कांग्रेस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को मुरादाबाद सीट से टिकट दिया है. सूत्रों के अनुसार, राज बब्बर इस सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे. बीजेपी ने जहां आगरा और फतेहपुर सीकरी सीट पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं, वहीं अब कांग्रेस इन दोनों सीटों पर अपने प्रत्‍याशियों को लेकर मंथन में जुट गई है. चर्चा है कि कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष राज बब्‍बर का नाम फतेहपुर सीकरी संसदीय क्षेत्र से आगे चल रहा है.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election : बीएसपी ने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, दानिश अली यहां से लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी ने गुरुवार को आगरा से एसपी सिंह बघेल और फतेहपुर सीकरी से राजकुमार चाहर को टिकट दिया है. जातिगत समीकरण को ध्‍यान में रखते हुए की गई घोषणा के बाद कांग्रेस भी अब दोनों क्षेत्रों में दमदार प्रत्‍याशियों को उतारने के मूड में है. इसके चलते ही पार्टी अब अपने स्‍टार नेता राजबब्‍बर को फतेहपुर सीकरी से उतारने के मूड में है. राज बब्‍बर पहले से ही खुद यहां से चुनाव लड़ने के मूड में थे. इस बारे में उन्‍होंने अपने करीबियों से इस बारे में चर्चा भी की थी, लेकिन पार्टी ने उन्‍हें मुरादाबाद से अपना प्रत्‍याशी घोषित कर दिया था. माना जा रहा है कि भाजपा के प्रत्‍याशी राजकुमार चाहर को टक्‍कर देने के लिए अब राज बब्‍बर यूटर्न ले सकते हैं. अगर राज बब्‍बर का नाम फाइनल होता है तो फतेहपुर सीकरी संसदीय क्षेत्र में मुकाबला रोचक होगा.

यह भी पढ़ें ः मेरी आख्‍या का वो काजल... फेम सपना चौधरी मथुरा में हेमा मालिनी को दे सकती हैं टक्‍कर, कांग्रेस से टिकट की संभावना

बता दें कि राज बब्‍बर फतेहपुर सीकरी संसदीय क्षेत्र से 2009 में भी चुनाव में उतर चुके हैं. तब उन्‍हें बसपा की प्रत्‍याशी सीमा उपाध्‍याय ने कड़ी टक्‍कर देते हुए शिकस्‍त दे दी थी. आगरा सीट सुरक्षित होने के कारण राज बब्‍बर को फतेहपुर सीकरी से चुनावी रण में उतरना पड़ा था. फतेहपुर सीकरी में शिकस्‍त मिलने के बाद फिरोजाबाद में हुए उपचुनाव में जीत हासिल हुई. इसके बाद 2014 में भी उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था.