logo-image

दिग्विजय सिंह ने साध्वी प्रज्ञा सिंह पर यह क्या कह दिया...

लोकसभा का महापर्व जारी है, नेताओं की चुनावी रैली भी जोर शोर से चल रहा है. भोपाल से कांग्रेस नेता और प्रत्याशी दिग्विजय सिंह भी लगातार चुनाव प्रचार कर विरोधियों पर निशाना साध रहे हैं.

Updated on: 02 May 2019, 10:49 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा का महापर्व जारी है, नेताओं की चुनावी रैली भी जोर शोर से चल रही है. भोपाल से कांग्रेस नेता और प्रत्याशी दिग्विजय सिंह भी लगातार चुनाव प्रचार कर विरोधियों पर निशाना साध रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि बीजेपी को अपनी पार्टी का एक भी सदस्य नहीं मिला जो मुझसे लड़ सके? आखिकार उन्हें साध्वी जी मिल गईं. अच्छा, मैं उसका स्वागत करता हूं.

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा, 'चुनाव आयोग ने उनके चुनाव प्रचार पर 3 दिनों के लिए रोक लगा दिया है. हालांकि हम उनके चुनाव प्रचार को जारी देखना चाहते हैं, ताकि वो बयान देती रहें और इससे हमें मदद मिलती रहे.'

बता दें कि भोपाल में दिग्विजय सिंह के सामने बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को उतारा है. चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर बुधवार को साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के चुनावी अभियान पर 72 घंटे की रोक लगा दी. यह रोक गुरुवार सुबह छह बजे से अगले 72 घंटे तक जारी रहेगी.

और पढ़ें: 'बाबर की औलाद' कहने पर बुरे फंसे योगी आदित्यनाथ, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के चुनावी अभियान पर रोक धार्मिक आधार पर वोट मांगने को लेकर लगाई गई है, जिसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है.चुनाव आयोग ने बुधवार को जारी अपने आदेश में उनके बयान की कड़ी निंदा की और उन्हें भविष्य में इस प्रकार का कदाचार नहीं दोहराने की चेतावनी दी. चुनाव आयोग ने अयोध्या में विवादित ढांचा गिराने और शहीद हेमंत करकरे पर बयान देने को लेकर यह सख्ती दिखाई.