logo-image

Live: NDA को रुझानों में बढ़त मिलते ही चीन-रुस के बाद बांग्लादेश की पीएम ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा ये संदेश

एनडीए (NDA) को अबतक के रुझानों में भारी बढ़त मिलते ही विदेशों से बधाई के संदेश आने लगे हैं.

Updated on: 23 May 2019, 06:42 PM

नई दिल्ली:

एनडीए (NDA) को अबतक के रुझानों में भारी बढ़त मिलते ही विदेशों से बधाई के संदेश आने लगे हैं. बीजेपी और उनके सहयोगी दलों ने 300 सीटों का आंकड़ा पार कर लिया है. इससे भारत के साथ ही विदेशों में खुशी की लहर है. 2019 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में एनडीए की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी चेहरा थे, जबकि विपक्ष ने अपने पीएम पद के लिए किसी के नाम की घोषणा नहीं की थी. नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने की उम्मीद बढ़ते ही विदेशों के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति उन्हें बढ़ाई देने लगे हैं. पाकिस्तान के पीएम ने भी पीएम नरेंद्र मोदी जीत की बधाई दी है.

भारत के पड़ोसी देश भी पीएम नरेंद्र मोदी की जीत सहमे हुए हैं. इसी क्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भी पीएम नरेंद्र मोदी की प्रचंड जीत पर उन्हें बधाई दी है. उन्होंने अपने ट्वीटर एकाउंटर पर ट्वीट कर ये बधाई संदेश पीएम नरेंद्र मोदी को दिया है.

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ' मैं चुनावों में बीजेपी और गठबंधन की जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं. हम दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हैं.'

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने जीत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) ने ट्वीट कर कहा, शानदार जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बहुत-बहुत शुभकामना है. उन्होंने आगे कहा, हम आपके साथ मिलकर काम करने की आशा करते हैं.

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने शानदार जीत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, हमारी दोस्ती भारत (India) और इजराइल (Israel) के बीच के संबंध को मजबूत करेगी.

रुझानों में एनडीए को भारी बढ़त मिलते ही चीन के शी जिनपिंग (Jinping) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, इस शानदार जीत और दोबारा वापसी के लिए मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं.

रुझानों में अब तक एनडीए 300 सीटों का आंकड़ा पार करती नजर आ रही है. इस जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Japanese PM Shinzo Abe) ने टेलीफोन पर पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत की और लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के लिए उन्हें बधाई दी है. 

पीएम नरेंद्र मोदी की जीत सुनिश्चित होते ही विदेशों से बधाई संदेश आने लगे हैं. इसी क्रम में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में बीजेपी की जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने फोन करके पीएम नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दी हैं.

भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक (Jigme Khesar Namgyel Wangchuck) ने शानदार जीत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से टेलीफोन पर बात की और उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई दी है. 

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) ने भी ट्वीट कर कहा, भारत के लोगों से एक मजबूत जनादेश प्राप्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत-बहुत बधाई. अफगानिस्तान की सरकार और जनता दो देशों के लोकतंत्रों के बीच सहयोग का विस्तार करने के लिए तत्पर है.

भारत के पड़ोसी देश नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने भी लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत प्राप्त करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. बता दें कि इससे चीन-रुस समेत कई महाशक्ति देशों ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी हैं.

भारत में बीजेपी की पूर्ण बहुमत पर बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश भेजा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बहुत-बहुत बधाई. 

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. 

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री, फ्रांस के राष्ट्रपति, मालदीव के राष्ट्रपति, श्री लंका के पीएम, मॉरीशस के पीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करके जीत की बधाई दी. इससे पहले इन्होंने पीएम मोदी को लिखित संदेश भेज कर बधाई दी थी.