logo-image

surgicalstrike2 : बसपा सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने पीएम पर साधा निशाना, जानें विपक्ष ने क्या कहा

पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट, मुजज्फराबाद और चकोटी में स्थित आतंकी शिविरों पर हवाई हमला कर तबाह कर दिया, जिसमें 350 आतंकी मारे गए.

Updated on: 28 Feb 2019, 11:43 AM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट, मुजज्फराबाद और चकोटी में स्थित आतंकी शिविरों पर हवाई हमला कर तबाह कर दिया, जिसमें 350 आतंकी मारे गए. इस दौरान पाकिस्तान ने भारतीय एयरफोर्स के पायलट को पकड़ लिया. इससे भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. इस दौरान पूरा देश एक साथ खड़ा है. सरकार के साथ-साथ पूरा विपक्ष भी पायलट की सकुशल वापसी की दुआ कर रहा है. भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि भारतीय पायलट को सुरक्षित वापस लौटा दो. इसके तहत कई नेताओं ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी.

यह भी पढ़ें ः India-pakistan tension : पायलट पाकिस्तान में जिस स्थिति में हैं, उस पर फिल्म बनवा चुके हैं उनके पिता

बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'ऐसे समय में जब जंगी संकट के बादल छाये हैं और देश को नेतृत्व की सख्त जरूरत है. वैसे में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा देश की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय अपनी पार्टी की चिन्ता करते हुए बीजेपी वर्करों को सम्बोधित करना हास्यास्पद ही नहीं बल्कि देश की भावनाओं के साथ खिलवाड़ भी है'. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लापता भारतीय पायलट के लिए ट्वीट कर सलामती की दुआ मांगी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'मैं देश के वीर जांबाज पायलट के सकुशल और सही सलामत लौटने की प्रार्थना करता हूं. ईश्वर इस समय आपको हिम्मत और हौंसले से सबल करे. सारा देश आपके साथ खड़ा है.'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'यह सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ कि वायुसेना का हमारा बहादुर पायलट लापता है. मैं आशा करता हूं कि वह जल्द सकुशल लौटेंगे. इस मुश्किल समय में हम अपने सशस्त्र बलों के साथ खड़े हैं'. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, '132 करोड़ भारतीय जहां Indian पायलट की सकुशल वापसी के लिए दुआ कर रहे हैं तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ लोकसभा चुनाव के लिए बेताब हैं. वहीं, कांग्रेस ने अपनी सारी महत्वपूर्ण मीटिंग और रैली रद्द कर दी है, जबकि प्रधान सेवक वीडियो कॉन्फेंसिंग और रिकोर्डिंग करा रहे हैं. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्हें चुनाव की जल्दी है, जबकि आज पूरा देश पायलट की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना कर रहा है'.

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'पाकिस्तान ने आतंकवाद पर नकेल कसने और भारत के साथ बातचीत शुरू करने की इच्छा जताई है. शायद इस बिंदु पर भारत के विश्वास को हासिल करने के लिए विंग कमांडर को सुरक्षित लौटा देने चाहिए'. नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, पाकिस्तान को इस पायलट के साथ उसी तरह का व्यवहार करना चाहिए जैसे वह अपने सैनिकों के साथ करता है. पायलट की सुरक्षित वापसी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी राजनीतिक गतिविधियां स्थगित करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें ः India-pakistan tension : समझौता एक्सप्रेस पहुंची अटारी, पाक को तय करना है पैसेंजर आगे जाएंगे या नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'मैं भारतीय वायुसेना के पायलट की सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं. पूरे देश को अपने इस बेटे पर गर्व है और सबको उनकी सुरक्षित वापसी की उम्मीद है. हम सब अपने देश को सुरक्षित और मजबूत रखने के लिए एकजुट हैं.' द्रमुक नेता एमके स्टालिन बोले- इस पायलट की जल्द से जल्द सकुशल वापसी सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार को हर जरूरी कदम उठाना चाहिए. एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पाकिस्तान को जिनेवा संधि का सम्मान करते हुए भारतीय पायलट के साथ मानवीय व्यवहार करना चाहिए.